Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रयागराज पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया भंडाफोड़, बिहार के शराब तस्करों को बेचते थे चोरी की गाड़िया

जार्जटाउन पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग के गिरोह के सरगना पप्पन सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जबकि एक अभी फरार है। पकड़े गए चोरों के कब्जे से चोरी के चार कार व बोलेरो नीली बत्ती सात मोबाइल चाेरी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं।

By Tara GuptaEdited By: Ankur TripathiUpdated: Sun, 23 Oct 2022 06:13 PM (IST)
Hero Image
पकडे गए अपराधियों से चोरी की चार कार व बोलेरो, नीली बत्ती, उपकरण हुए बरामद

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज सिटी में जार्जटाउन पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गैंग का भंडाफोड़ किया है। गिरोह के सरगना विनोद कुमार जायसवाल उर्फ पप्पन सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक अभी फरार है। पकड़े गए चोरों के कब्जे से चोरी के चार कार व बोलेरो, नीली बत्ती, सात मोबाइल, चाेरी में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद किए गए हैं। गिरोह का सदस्य धूमनगंज निवासी ऋषि अभी फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

गिरोह के सरगना के खिलाफ 21 मुकदमे

रविवार शाम पुलिस लाइन में एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा व सीओ चतुर्थ राजेश यादव ने अभियुक्तों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि गिरोह का सरगना विनोद जायसवाल दहियावा, होलागढ़ का रहने वाला है। उसके खिलाफ 21 मुकदमे दर्ज हैं। राजकुमार यादव उर्फ रामू बिहार के गोपालगंज जिले के सिधवलिया, बुचिया गांंव का निवासी है। गाजियाबाद के अर्थला मोहन नगर के धर्मशला कटोरी और शहनवाज उर्फ साहिल उर्फ मकसूद बिसहिया, हथिगवां प्रतापगढ़ का रहने वाला है।

बिहार में बेचते थे चोरी की गाड़ियां

गैंग के सदस्य आम तौर अस्पताल के बाहर रिहायशी इलाके में खड़े वाहनों को निशाना बनाते थे। इसके बाद चोरी के वाहनों को राजकुमार उर्फ रामू के जरिए 50 से 60 हजार रुपये में बेचते थे। वहां इन वाहनों का इस्तेमाल शराब की अवैध तस्करी के लिए किया जाता है। पहले भी इसी गैंग से कुछ तस्करों ने खरीदा था, जिसे बिहार पुलिस ने बरामद किया था। पुराने चार पहिया वाहनों को चाबी और औजारों के जरिए खोलते थे और फिर नंबर पर बदलाव करके बेचते थे। पूछताछ में पता चला कि अभियुक्त चोरी के वाहन में नीली बत्ती रखते थे, जिसका फायदा पुलिस के चेकिंग के दौरान उठाते थे। एसपी सिटी ने इंस्पेक्टर बृजेश सिंह, दारोगा अमित कुमार चौरसिया और उनकी टीम को इनाम देने की बात कही है।