Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जंगल में उठा ले गया दरिंदा… गांव वालों ने पीछा किया तो मासूम को लेकर भागा, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

अमेठी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक तीन साल की मासूम को एक युवक ने जंगल में ले जाकर उसके साथ दरिंदगी की कोशिश की। परिजनों और स्थानीय लोगों ने युवक को पकड़ लिया और मासूम को बचाया। मासूम के शरीर पर कई जगह दांत के निशान मिले हैं। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है और मामले की जांच कर रही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 11 Sep 2024 10:38 PM (IST)
Hero Image
जायस के नौगजी चौराहा पर तैनात पुलिस बल: जागरण

संवाद सूत्र, जायस/अमेठी। रात में सोते समय तीन वर्षीय मासूम को एक युवक जंगल की ओर उठा ले गया। उसके साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। ढूंढने निकले नगर वासियों व परिवारजन को देख दरिंदा युवक मासूम को लेकर भागने लगा। 

भीड़ ने दरिंदे को दौड़ा कर पकड़ते हुए उसके चंगुल से मासूम को बचाया। मासूम के शरीर व चेहरे पर कई जगह दांत के निशान मिले हैं। मामला दो संप्रदाय के बीच का होने के चलते नगर में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

यह है पूरा मामला

कस्बा में मंगलवार की रात दस बजे मां के बगल तीन वर्षीय मासूम सो रही थी। मासूम का चाचा करीब साढ़े दस बजे घर पहुंचा, तो मासूम गायब मिली। परिजन मासूम को ढूंढने लगे। पूरे मोहल्ले में नहीं मिलने पर परिजन ने रात 11 बजे पुलिस को सूचना दी। 

सिपाही के साथ परिजनों व नगर वासी मासूम बच्ची को तलाशने लगे। रात सवा ग्यारह बजे बाजार की एक दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई तो एक युवक अपने साथ मासूम बच्ची को नौगजी की ओर ले जाता दिखा। 

सभी लोग हनुमान दल के पीछे जंगल में गए, तो मासूम बच्ची के चीखने की आवाज सुनाई पड़ी। दरिंदा युवक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का प्रयास कर रहा था। 

जंगल की तरफ भीड़ को आता देख दरिंदा युवक मासूम को लेकर भागने लगा। इसपर नगर वासियों ने दौड़ाकर दरिंदा को पकड़ लिया। मासूम बच्ची दरिंदे के चंगुल से छुड़ा कर परिजनों को सुपुर्द किया। 

मासूम के चेहरे पर कई जगह दांत काटने के निशान मिले। वह एकदम सहमी हुई थी। दरिंदे युवक की पहचान कस्बा के मसूद गाढ़ा निवासी सलमान उर्फ खुन्नू पुत्र जब्बार के रूप में हुई। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। 

आक्रोशित भीड़ ने पुलिस की गश्त पर सवाल खड़ा करते हुए आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। मासूम की मां ने बताया कि पति लखनऊ में काम करते हैं। देवर की कस्बा में दुकान है। रात में लाइट जला कर बच्चों के साथ बरामदा में सोती है। देवर के आने पर ही मासूम के गायब होने का पता चला। 

घटना के बाद से नगर में तनाव का माहौल है। मंगलवार की सुबह से ही थाना पर एएसपी हरेंद्र कुमार व सीओ डॉ. अजय सिंह डेरा जमाए हुए है। 

एसपी अनूप सिंह ने बताया कि आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया गया है। परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: मौलाना समेत 12 को उम्रकैद, चार को 10 वर्ष की सजा; मतांतरण कराने के मामले में ATS-NIA कोर्ट ने सुनाया फैसला

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर डकैती में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ढाई किलो सोना बरामद हुआ, साथ ही चार डकैत भी पकड़े