Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वाट टीम देख जलकुंभी में छुप गए बकरी चोर, बाहर निकालने में छूट गए पुलिस के पसीने! देखने वालों की लगी भीड़

पुलिस ने बकरी चोरी में वांछित 4 बदमाशों को पकड़ा। स्वाट टीम को मऊ गांव के पास ब्लैक फिल्म लगी कार को देखकर शंका हुई और पीछा किया। 2 बदमाश पैदल पकड़े गए जबकि 2 तालाब में कूद गए। सिपाही कपिल सिंह ने साहस दिखाते हुए तालाब में कूदकर एक बदमाश को पकड़ा। सभी बदमाशों से पूछताछ की जा रही है और उन पर पहले से कई केस दर्ज हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 08:08 PM (IST)
Hero Image
गौरीगंज में जामो रोड पर तालाब के पास जमा भीड़: जागरण

जागरण संवाददाता, अमेठी। पुलिस की स्वाट टीम मंगलवार की सुबह अपराधियों की धरपकड़ के लिए जगदीशपुर की ओर जा रही थी। रास्ते में मऊ गांव के पास जामो की तरफ से आ रही ब्लैक फिल्म लगी कार को देख स्वाट टीम को शंका हुई और वह कार का पीछा करने लगे। गौरीगंज पुलिस ने जामो रोड पर घेराबंदी कर ली। 

गौरीगंज विधायक निवास के सामने पुलिस से घिरा देख बदमाश बीच रास्ते में कार छोड़कर भागने लगे। पैदल खेतों की तरफ भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया, जबकि तालाब में कूदे दो बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

जलकुंभी के बीच दोनों बदमाश छिप कर बैठ गए। आधा घंटा बाद एक बदमाश तालाब से निकलकर खेत की तरफ भागने लगा, जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि एक बदमाश करीब डेढ़ घंटे तक जलकुंभी के बीच छिपा रहा। पुलिस ने एनांउस कर बदमाश को तालाब से बाहर निकलने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं निकला।

साहस दिखा तालाब में कूदा सिपाही

डेढ़ घंटे से भीड़ व पुलिस बल तालाब को घेरे हुए थे, लेकिन तालाब में उतरकर कोई भी बदमाश को पकड़ने का साहस नहीं जुटा पा रहा था। तभी सर्विलांस सेल में तैनात आरक्षी कपिल सिंह साहस दिखाते हुए तालाब में कूद गए। बदमाश की तलाश कर उसे तालाब से बाहर लाने में कामयाब हुए। मौजूद लोगों ने सिपाही के साहस की तारीफ की।

पकड़े गए आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों पर कई केस पहले से भी दर्ज हैं। पुलिस इनसे जुड़ी हर तरह की जानकारी जुटाने में जुटी है।

-अनूप सिंह, एसपी

बकरी चोरी में वांछित थे चारों बदमाश

गौरीगंज के वार्ड नंबर एक के पासी का पुरवा मुहल्ला से बीते दिनों 25 बकरी कार में चोर भर ले गए थे। पुलिस ने प्रतापगढ़ के कुरैशी का पुरवा मजरे राहाटीकर थाना उदयपुर निवासी शकील कुरैशी उर्फ मोनू, शाहिद उर्फ पिंकू, समीम उर्फ ननकुल्ले व नरवल थाना उदयपुर निवासी भिंडी बेरिया को बकरी चोरी के लिए चिह्नित किया था। 

चोरी में वांछित चल रहे चारों बदमाश मंगलवार को भी किसी घटना को अंजाम देने की योजना में थे। गौरीगंज पुलिस व स्वाट टीम की सक्रियता के चलते चारों बदमाश पकड़े गए। थानाध्यक्ष श्याम नारायण पांडेय ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तारी टीम में स्वाट प्रभारी अनूप सिंह व टीम शामिल रही।

यह भी पढ़ें: पड़ोसी की कमाई देख आ गया था लालच, लूट के मामले में पकड़ा गया ग्राम प्रधान का बेटा

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का रुद्राक्ष की माला पहनाकर स्वागत, कानपुर पहुंचे भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी