Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Badaun Double Murder: बदायूं हत्याकांड के आरोपी जावेद को भेजा गया जेल, मिली 14 दिन की न्यायिक हिरासत

Badaun Double Murder बदायूं दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपित जावेद का शुक्रवार सुबह मेडिकल परीक्षण कराने के पास पुलिस ने अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस उसे रिमांड पर लेने के लिए प्रयास कर रही है। बता दें कि पुलिस ने मुख्य आरोपी साजिद को पहले ही एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 22 Mar 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
बदायूं हत्याकांड के आरोपी जावेद को भेजा गया जेल, मिली 14 दिन की न्यायिक हिरासत

जागरण संवाददाता, बदायूं। दोहरे हत्याकांड के दूसरे आरोपित जावेद को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। उसे 14 दिन न्यायिक हिरासत में रखा जाएगा, इसके बाद अदालत दोबारा सुनवाई करेगी। साजिद का एनकाउंटर और जावेद को जेल भेजने के बाद अब पुलिस जल्द चार्जशीट तैयार करने में जुट गई है।

साक्ष्य जुटाने के लिए दोनों आरोपितों के इंटरनेट मीडिया अकाउंट भी खंगाला जा रहा है। विवेचना में काल डिटेल भी प्रमुख होगी। गुरुवार को एसएसपी आलोक प्रियदर्शी भी कह चुके कि लोकेशन व काल डिटेल का ब्योरा जांच का हिस्सा है।

उपद्रव करने वालों पर पुलिस की कार्रवाई

दूसरी ओर, हत्याकांड के विरोध में मंगलवार रात को उपद्रव करने वालों पर भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस की ओर से 50 अज्ञात के विरुद्ध बलवा, आगजनी, सरकारी काम में बाधा, आवागमन अवरुद्ध करने आदि धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत की गई है। मंगलवार को हेयर ड्रेसर साजिद और जावेद ने दुकान के सामने रहने वाले विनोद सिंह के बेटे आयुष व अहान की गर्दन काटकर नृशंस हत्या कर दी थी।

चार घंटे के अंदर हुआ साजिद का एनकाउंटर

हत्या के चार घंटे के अंदर ही साजिद का एनकाउंटर कर दिया गया था, जबकि जावेद भागकर ससुराल पहुंचा फिर दिल्ली होते हुए गुरुवार को बरेली में सरेंडर कर दिया। पुलिस के अनुसार, गुरुवार को सिविल लाइंस थाने की हवालात में बेचैनी के कारण वह पूरी रात टहलता रहा। शुक्रवार दोपहर एक बजे उसे जेल भेजा गया।

जावेद को आइसोलेट बैरक में रखा जाएगा

जेल अधीक्षक डा. विनय कुमार द्विवेदी ने बताया कि जावेद को आइसोलेट बैरक में रखकर निगरानी की जा रही है। हत्या में प्रयुक्त छुरा पुलिस ने बरामद कर लिया है, अब तमंचे के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। पीड़ित परिवार ने कहा, पुलिस से शिकायत नहीं : बच्चों के पिता विनोद सिंह शुक्रवार को पुलिस की जांच से संतुष्ट दिखे, गुरुवार को उन्होंने नाराजगी जताई थी। बालकों की दादी एवं होमगार्ड मुन्नी देवी ने भी कहा कि पुलिस ने उचित कार्रवाई की।

साजिद के शैतानी दिमाग में कुछ तो चल रहा था

इधर, हत्याकांड से पहले साजिद के शैतानी दिमाग में कुछ चल रहा था। मुहल्ले के एक युवक ने बताया कि मंगलवार दोपहर दो बजे वह उसकी दुकान पर फेशियल कराने पहुंचा था। उस समय साजिद रो रहा था मगर, कारण नहीं बताया। इसके कुछ देर बाद वह दुकान बंदकर बाजार गया और छुरा खरीदा। शाम छह बजे विनोद के घर पहुंचकर उसने हत्याकांड को अंजाम दे डाला।

यह भी पढ़ें: Budaun Case: बच्‍चों की हत्या से पांच घंटे पहले साजिद ने की थी प्‍लान‍िंग, दुकान में फेशि‍यल करवा रहे युवक ने क्‍या बताया?