Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: दवा खरीदने के नाम पर थोक दवा कारोबारी से 57 लाख हड़पे, रकम मांगने पर दे रहे जान से मारने की धमकी

नगर कोतवाली क्षेत्र के नवयुग मार्केट में दवा का थोक कारोबार करने वाले एक कारोबारी से दवा खरीदने के नाम पर 57 लाख रुपये हड़प लिए। अब तकादा करने पर आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित ने मामले में पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Fri, 01 Sep 2023 11:24 PM (IST)
Hero Image
दवा खरीदने के नाम पर थोक दवा कारोबारी से 57 लाख हड़पे।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। नगर कोतवाली क्षेत्र के नवयुग मार्केट में दवा का थोक कारोबार करने वाले एक कारोबारी से दवा खरीदने के नाम पर 57 लाख रुपये हड़प लिए। अब तकादा करने पर आरोपित उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित ने मामले में पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। अब पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो मामले में कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। नवयुग मार्केट स्थित आरके मेडिसंस प्राइवेट लिमिटेड के रजतराज कर्णवाल निदेशक हैं।

उनका कहना है कि वर्ष 2013 में संत सिंह सूरी मार्केट फाउंटेन आगरा में स्थित रिलायंस केमिस्ट एजेंसी के पार्टनरों आशीष शर्मा और अमित शर्मा ने उनसे संपर्क कर दवाइयां खरीदने की बात कही। वह दोनों कंपनी की शर्तों पर दवाई खरीदने के लिए तैयार हो गएष। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2013 से आरोपितों को दवाई सप्लाई करनी शुरू कर दी।

आरोपित उन्हें सप्लाई की एवज में कुछ रकम का भुगतान करते रहे। वर्ष 2022 में आरोपितों पर 29.89 लाख का बकाया हो गया। 31 मार्च 2023 तक 24 प्रतिशत की दर से 36.76 लाख रुपये का ब्याज बैठा। इस तरह आरोपितों ने उनके 57.66 लाख रुपये हड़प लिए।

पीड़ित का कहना है कि तगादा करने पर आरोपितों ने तीन चेक दिए, जो बैंक में लगाने पर बाउंस हो गए। इसके बाद भी आरोपी कोई न कोई बहाना बनाकर पैसे देने की बजाय टरकाते रहे। दबाव डालने पर आरोपियों ने गाली-गलौच करते हुए हत्या की धमकी देनी शुरू कर दी।

एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर