Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad Flat Scheme: 200 से अधिक फ्लैट और भूखंडों की हुई धड़ाधड़ बिक्री; हुई 190 करोड़ की कमाई

जीडीए ने हाल ही में अपनी विभिन्न योजनाओं के तहत 200 से अधिक फ्लैट और भूखंडों की बिक्री की है। इस बिक्री से 190 करोड़ रुपये से अधिक की आय हुई। जीडीए ने नीलामी के माध्यम से आवासीय व्यवसायिक औद्योगिक और ग्रुप हाउसिंग के कुल 42 भूखंड बेचे जिससे प्राधिकरण को 140 करोड़ रुपये की आय हुई। वहीं पहले आओ पहले पाओ योजना के तहत सभी फ्लैट बिक गए।

By Shahnawaz Ali Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 22 Sep 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद में 200 से अधिक फ्लैट और भूखंडों की हुई धड़ाधड़ बिक्री।

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने अपनी कई योजनाओं के बिक्री की बाट जोह रहे फ्लैट और भूखंड़ के लिए दो योजनाएं तैयार की, जिसमें हाल में अलग-अलग तरह के भूखंड की नीलामी के लिए दो दिन शिविर आयोजित किया, जिसमें बोलीदाताओं ने उत्साह के साथ खरीदारी की।

वहीं, कई योजनाओं के बिना बिके खाली पड़े फ्लैट के लिए पहले आओ पहले पाओ योजना लॉन्च की। इसमें दो योजनाओं के फ्लैट हाथों हाथ बिके। प्राधिकरण ने इसके तहत 190 करोड़ से अधिक की आय की।

दो आवासीय योजना के तहत सभी फ्लैट बिके

जीडीए बोर्ड बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 1748 फ्लैट की बिक्री के लिए पहले आओ पहले पाओ योजना लॉन्च की। फ्लैट खरीदने के लिए लोगों ने इस योजना के तहत खरीदारी में उत्साह दिखाया। इनमें चंद्रशिला अपार्टमेंट नेहरू नगर और संजयपुरी मोदीनगर की योजना में सभी फ्लैट की बिक्री हुई।

42 भूखंड की बिक्री से 140 करोड़ रुपये की कमाई

वहीं, मधुबन बापूधाम और कुछ अन्य योजनाओं समेत 150 से अधिक फ्लैट की बिक्री हुई। इसमें जीडीए को 50 करोड़ रुपये की आय हुई। जीडीए ने नीलामी के जरिये बोलीदाताओं से दो दिन तक लगाए गए शिविर में आवासीय, व्यवसायिक, औद्योगिक और ग्रुप हाउसिंग के कुल 42 भूखंड की बिक्री की, जिससे प्राधिकरण को 140 करोड़ रुपये की आय हुई।

जीडीए ने पिछले एक माह के दौरान दो अलग-अलग योजना बनाकर 200 से अधिक फ्लैट और भूखंड की बिक्री की है। इससे जीडीए को करीब 190 करोड़ की आय हुई। जीडीए अपनी संपत्तियों की नीलामी और बिक्री के लिए योजना लाने की तैयारी कर रहा है। -प्रदीप कुमार सिंह, अपर सचिव, जीडीए

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में GDA की बल्ले-बल्ले, दो दिन में धड़ाधड़ बेचे 42 प्लॉट; अथॉरिटी की झोली में आए 140 करोड़ रुपये

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें