Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghaziabad: क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने का झांसा दे इंश्योरेंस कर्मी से ठगे 40 हजार, मामला दर्ज

गाजियाबाद में साइबर जालसाजों के चंगुल से बैंक या वित्त विभाग के अधिकारी भी नहीं बच पा रहे हैं। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा दे आदित्य बिरला ग्रुप के सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर से 40 हजार रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित ने साइबर सेल और थाना नंदग्राम को शिकायत दी है। पीड़ित ने बताया कि वह आदित्य बिरला कैपिटल की इंश्योरेंस शाखा में तैनात हैं।

By Ayush GangwarEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 10 Sep 2023 03:40 PM (IST)
Hero Image
क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने का झांसा दे इंश्योरेंस कर्मी से ऐंठे 40 हजार।

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद में साइबर जालसाजों के चंगुल से बैंक या वित्त विभाग के अधिकारी भी नहीं बच पा रहे हैं। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा दे आदित्य बिरला ग्रुप के सीनियर रिलेशनशिप मैनेजर से 40 हजार रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित ने साइबर सेल और थाना नंदग्राम को शिकायत दी है।

क्रेडिट कार्ड लिमिट बढ़ाने किया दिया झांसा

नंदग्राम थाना क्षेत्र में रहने वाले निपुल कश्यप ने बताया कि वह नोएडा सेक्टर 18 स्थित आदित्य बिरला कैपिटल की इंश्योरेंस शाखा में तैनात हैं। शनिवार को वह मीटिंग में थे। तभी एक कॉल आई कि वह आरबीएल बैंक से बोल रहा है और आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट 40 हजार रुपये से एक लाख रुपये हो सकती है।

वाट्सएप पर भेजा कंपनी का आईकार्ड: पीड़ित

जालसाज ने वाट्सएप पर कंपनी का आईकार्ड भेजा तो उन्हें यकीन हो गया। इसके बाद मैसेज भेजा, जिसमें दिए लिंक पर क्लिक करते ही पेमेंट गेटवे खुल गया। हालांकि, मीटिंग में होने के कारण वह ध्यान नहीं दे पाए और कार्ड की डिटेल्स डाल दीं। 39,990 रुपये की एक ट्रांजेक्शन का मैसेज आया तो पता चला कि शापिंग वेबसाइट के जरिए खरीदारी की गई है।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद के 35 हजार परिवारों की होगी बल्ले-बल्ले, अब घर बैठे खुद ही बना सकेंगे गोल्डन कार्ड