Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बिजली आपूर्ति को लेकर सख्त हुए सीडीओ, बोले- वोल्टेज की समस्या को जल्द कराया जाए ठीक; नहीं तो होगी कार्रवाई

UPPCL गाजीपुर में बिजली आपूर्ति को लेकर सीडीओ संतोष कुमार वैश्य सख्त नजर आए। उन्होंने मुख्यमंत्री की सर्वोच्च थमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्देशित किया कि माह अगस्त 2024 तक वसूली पूर्ण कर लिया जाय। साथ ही लो वोल्टेज की समस्या को जल्द से जल्द सही कर लिया जाए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 21 Aug 2024 09:57 AM (IST)
Hero Image
गाजीपुर : कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों संग बैठक करते सीडीओ संतोष कुमार वैश्य।

संवाद सहयोगी, गाजीपुर। सीडीओ संतोष कुमार वैश्य ने मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली। विद्युत कटौती की जानकारी ली तो बताया गया कि मुहम्मदाबाद एवं बाराचवर में 07 से 08 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है एवं अन्य ब्लाकों में 14 से 15 घंटे हो रही है।

शहरी क्षेत्र में 22-23 घंटे विद्युत आपूर्ति की जा रही है जिस पर सीडीओ ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि जहां विद्युत की समस्या है एवं कहीं-कहीं वोल्टेज की कमी है, उसे शीघ्र ठीक किया जाय, इसमें लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

अगस्त तक की जाए पूरी वसूली

जिला सहकारी बैंक अल्पकालीन ऋण वितरण एवं वसूली की समीक्षा के दौरान निर्देशित किया कि माह अगस्त, 2024 तक वसूली पूर्ण कर लिया जाय। सीटी स्कैन में 3476 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिसमें से 810 सीटी स्कैन लाभार्थियों को प्राप्त हुआ है, जिस पर निर्देश दिया कि इसकी जांच कर तत्काल सीटी स्कैन रिपोर्ट प्राप्त करायी जाए एवं सीएम डैश बोर्ड पोर्टल पर अपलोड किया जाय।

दिव्यांग पेंशन की समीक्षा के उपरांत लक्ष्य के सापेक्ष 157 लंबित आवेदन रहे, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए माह अगस्त 2024 तक लंबित आवेदनों को पूर्ण करने का निर्देश दिया। विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन विभागों की आख्या लंबित है या पूर्ण कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें: इरफान सोलंकी की पत्नी ने अटकलों पर लगाया विराम, अखिलेश के एलान के बाद सीसामऊ सीट पर ठोका दावा

इसे भी पढ़ें: पीएम सूर्य घर योजना में लापरवाही, सात फर्मों को कारण बताओ नोटिस