Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी तेज, विमान से आएंगे मेहमान; गोरखपुर में किया गया ये खास इंतजाम

Gorakhpur अयोध्या 22 जनवरी को इतिहास रचने जा रहा है। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां तेज। न सिर्फ अयोध्या बल्कि गोरखपुर में भी तैयारियां तेज हो गई हैं। अयोध्या में मेहमानों के विमान को उतरने की जगह कम पड़ी तो गोरखपुर और कुशीनगर हवाई अड्डे पर भी उनकी पार्किंग कराई जा सकती है। इसके लिए प्रशासन तैयारी कर रही है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Thu, 28 Dec 2023 12:03 PM (IST)
Hero Image
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी तेज, विमान से आएंगे मेहमान

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अयोध्या 22 जनवरी को इतिहास रचने जा रहा है। राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है और इसके लिए तैयारियां तेज हो गई है। न सिर्फ अयोध्या बल्कि गोरखपुर में भी इसको लेकर तैयारी हो रही है।

अयोध्या में मेहमानों के विमान को उतरने की जगह कम पड़ी तो गोरखपुर और कुशीनगर हवाई अड्डे पर भी उनकी पार्किंग कराई जा सकती है। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के लोकार्पण की तैयारी को लेकर आदेश आने के बाद दोनों हवाई अड्डों को स्टैंड बाय में रखा गया है।

पीएम मोदी होंगे शामिल

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का लोकार्पण होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसमें देश ही नहीं, विदेश से भी लोग शामिल होने के लिए आने वाले हैं।

गोरखपुर एयरपोर्ट पर खड़े किए जाएंगे विमान

भीड़ को देखते हुए फैसला लिया गया है कि अगर अतिथियों के निजी विमानों की संख्या ज्यादा हुई तो मेहमानों को अयोध्या में उतारने के बाद विमानों को कुशीनगर और गोरखपुर एयरपोर्ट पर खड़ा कराया जाएगा।

एयरफोर्स की तरफ से लिया जाएगा निर्णय

एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए गोरखपुर और कुशीनगर हवाई अड्डे को भी स्टैंड बाय के तौर पर रखा गया है। वहां विमानों के लिए स्थान कम पड़ा तो इन हवाई अड्डों का भी इस्तेमाल हो सकता है। यद्यपि, गोरखपुर हवाई अड्डे का निर्णय एयरफोर्स की तरफ से लिया जाएगा।

कोलकाता की उड़ान रद, दिल्ली की फ्लाइट रही लेट

गोरखपुर हवाई अड्डे से कोलकाता के लिए शाम 5:00 बजे होने वाली नियमित उड़ान बुधवार को निरस्त रही। वहीं, दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट दोपहर की बजाय शाम 5:00 बजे गई। एयरपोर्ट निदेशक डा.एके द्विवेदी ने बताया कि एयरपोर्ट पर विकास कार्यों के चलते तकनीकी दिक्कत आई, जिससे कोलकाता की उड़ान निरस्त करनी पड़ी। इसके अलावा दिल्ली वाली उड़ान भी इसी वजह से करीब ढाई घंटे देरी से गई है।

यह भी पढ़ें: 

22 जनवरी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन घोषित किया जाए सार्वजनिक अवकाश, संत समिति ने PM मोदी को लिखा पत्र