Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras News: बेटी के दहेजलोभी ससुरालवालों की डिमांड से परेशान पिता फंदे पर लटका, 'पांच लाख रुपये व कार मांग रहे थे'

Hathras News मृतक के शव को पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट निकला है जिसमें उसने ससुरालीजनों की हरकत को लिखा है। लेकिन घर परिवार के लोग उस राइटिंग को मृतक का नहीं मान रहे हैं। जिसके कारण सुसाइड नोट भी संदेह की स्थिति में आ गया है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Tue, 03 Sep 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
Hathras News: मृतक डूंमर सिंह का फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, जागरण• सादाबाद/हाथरस। पिछले 8 महीने से बेटी के ससुरालीजनों द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग को लगातार प्रताड़ित किए जाने के कारण पीड़ित पिता द्वारा गांव के आरआरसी सेंटर पर गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी होने पर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस तथा फोरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य एकत्रित किए। पुलिस द्वारा शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतक की जेब से बेटी के ससुरालीजनों के खिलाफ एक सुसाइड नोट भी प्राप्त हुआ है।

दो साल पहले की थी बेटी की शादी

क्षेत्र के गांव दगसह निवासी डूमर सिंह पुत्र निरोत्तम सिंह एक पुत्र तथा एक पुत्री का पिता है। उसने अपनी पुत्री की शादी किरावली (आगरा) निवासी एक युवक के साथ दो वर्ष पूर्व की थी। शादी में करीब 16 लाख रुपया खर्च किया था। शादी के बाद से ही पुत्री के ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज में पांच लाख रुपया तथा कार की मांग को लेकर उसकी बेटी का उत्पीड़न करते रहे।

पिता की मौत के बाद विलाप करती बेटी।

दहेज की मांग के लिए की थी पंचायत

हालत यह हो गई कई जगह पंचायत की गई, लेकिन पंचायत में भी मामले को निपटाया नहीं जा सका। जिसके चलते आठ माह पहले मृतक डूमर सिंह की पुत्री अपने पिता के घर वापस आ गई। करीब एक महीने पहले इस मामले को लेकर कोतवाली में ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई। लेकिन अभी तक उसमें भी कोई कार्यवाही नहीं हुई।

सोमवार को मृतक की पुत्री का जेठ अपने कुछ साथियों के साथ आया, रात्रि को रुक कर बातचीत भी हुई, इन लोगों के बीच क्या बातचीत हुई किसी को जानकारी नहीं हो सकी। लेकिन मंगलवार सुबह गांव के पंचायत घर के निकट बने आरआरसी सेंटर पर डूंमर सिंह का शव फंदे पर लटका मिला। जिसकी जानकारी घर परिवार के लोगों को होने पर हाहाकार मच गया।

ये भी पढ़ेंः Meerut News: बेटी का अपहरण कर JE से मांगी फिरौती, एनकाउंटर में दो बदमाशाें को लगी गोली, तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः मैनपुरी में आज अरबों की सौगात देंगे सीएम योगी आदित्यनाथ; उपचुनाव में सपा का गढ़ ढहाने को ताकत झोंक रही भाजपा!

ससुरालीजन तड़के गांव से गायब हो गए

रात्रि को रुके बेटी के ससुरालीजन तड़के ही गांव से गायब हो गए। घटना की जानकारी ग्रामीणों तथा पुलिस को होने पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन स्थिति को देखते हुए मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई गई। घटनास्थल पर आकर फोरेंसिक टीम द्वारा साक्ष्य एकत्रित किए गए।