Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुत्ते को बचाने के लिए चला बुलडोजर… देखने वालों की लग गई भीड़, खोद कर देखा तो उड़ गए होश

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई। यहां एक कुत्ते को अजगर ने निगल लिया जिसको देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। कुत्ते को बचाने के लिए लोगों ने वन विभाग से संपर्क किया लेकिन बात नहीं बनी। इस लोगों ने मुरलीवाले हौसला को बुलाकर कुत्ते को बचाया गया। अजगर की पकड़ से कुत्ते को छुड़ाने के लिए 40 मिनट रेस्क्यू ऑपरेशन चला।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 18 Sep 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
सिंगरामऊ के बछुआर गांव में अजगर के जकड़ने से मिट्टी में धंसा कुत्ते का आधा शरीर। वीडियो ग्रैब

संवाद सूत्र, सिंगरामऊ/जौनपुर। कुत्ते की वफादारी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। अभी तक कुत्ते की ओर से बचाने के तमाम किस्से आपने सुने होंगे, लेकिन यह मामला कुछ अलग है। अजगर की पकड़ से कुत्ते को छुड़ाने के लिए 40 मिनट रेस्क्यू ऑपरेशन चला कुत्ते को बचाया गया। 

दरअसल, क्षेत्र के बछुआर गांव में बुधवार की सुबह एनएच-731 के ठीक बगल एक कुत्ते को अजगर पकड़कर गड्ढे में लेकर चला गया। कुत्ते का आधा शरीर ऊपर ही रह गया। इसकी जानकारी जब ग्रामीणों को हुई तो धीरे-धीरे वहां भीड़ एकत्रित होने लगी। 

मुरलीवाले हौसला ने बचाई जान

अजगर की सूचना वन विभाग को दी गई, लेकिन कोई नहीं पहुंचा। किसी ग्रामीण द्वारा इसकी जानकारी नौपेड़वा गांव निवासी मुरलीवाले हौसला को दी गई। वह अपनी टीम के साथ 40 मिनट के अंदर मौके पर पहुंचकर कुत्ते को बचाने के लिए जहां वह फंसा था ठीक उसके बगल जेसीबी से खुदाई कराने लगे। 

काफी देर तक रेस्क्यू के बाद अंतत: कुत्ते को बचा लिया गया। रेस्क्यू का वीडियो मुरली वाले हौसला के फेसबुक पेज 'Murliwale haushla' पर देख सकते हैं। कड़ी मशक्कत के बाद भी अजगर पकड़ में नहीं आ सका। अंदेशा जताया जा रहा है कि अजगर हाईवे के नीचे बने आरसीसी के स्लैब में चला गया होगा। काफी देर तक पड़ताल के बाद गड्ढे को बंद कर दिया गया। कुत्ते को समुचित उपचार के लिए भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: वन नेशन, वन इलेक्शन पर CM Yogi की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- 63 हजार से अधिक गांवों का होगा कल्याण

यह भी पढ़ें: Akhilesh Yadav से मिली अयोध्या की दुष्कर्म पीड़िता, कहा- पुलिस बना रही दबाव; फिर सपा प्रमुख BJP पर बरसे