Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोहम्मद शमी से भी दो कदम आगे हैं छोटे भाई कैफ, गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर; रणजी ट्राफी में दिखाया कमाल

उप्र के खिलाफ पहली पारी में मो. शमी की तरह ही घातक गेंदबाजी करने वाले मो. कैफ ने शनिवार को बल्लेबाजी में भी खूब हाथ दिखाए। उप्र के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के सामने लगातार गिर रहे बंगाल के विकेटों के पतझड़ को कैफ ने रोका और बंगाल को 128 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। कैफ को गेंदबाजी करता देखकर हर किसी को मो. शमी की याद आ गई।

By Ankush Kumar Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Sun, 14 Jan 2024 09:29 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश बनाम बंगाल के बीच रणजी मैच में आउट होने से बचे बंगाल टीम के खिलाड़ी मो.कैफ । मो.आरिफ

अंकुश शुक्ल, कानपुर। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के तेज गेंदबाज मो. शमी के ही नक्शे कदम पर उनके छोटे भाई मो. कैफ भी चल पड़े हैं। आंध्र प्रदेश के खिलाफ बंगाल रणजी क्रिकेट टीम से पदार्पण करने वाले कैफ ने सटीक लाइन लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए उप्र के चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने सिर्फ 35 गेंदें फेंकीं और 14 रन देकर चार विकेट झटके।

कैफ ने केवल गेंद से ही कमाल नहीं किया, बल्कि बल्लेबाजी में भी हाथ खोले। टीम की तरफ से सर्वाधिक 45 रन बनाए। भुवनेश्वर की घातक गेंदबाजी के आगे जब बंगाल का बल्लेबाजी क्रम धराशायी हो चुका था, तब कैफ ने नाबाद 45 रन बनाकर बंगाल को उप्र पर अहम बढ़त दिलाई।

उप्र के खिलाफ पहली पारी में मो. शमी की तरह ही घातक गेंदबाजी करने वाले मो. कैफ ने शनिवार को बल्लेबाजी में भी खूब हाथ दिखाए। उप्र के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर के सामने लगातार गिर रहे बंगाल के विकेटों के पतझड़ को कैफ ने रोका और बंगाल को 128 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी।

इससे पहले ग्रीनपार्क में कैफ को गेंदबाजी करता देखकर हर किसी को मो. शमी की याद आ गई। शमी की तरह ही कद-काठी वाले कैफ पिच पर उनके तरह ही घातक गेंदबाजी के हुनर में माहिर हैं।

यह भी पढ़ें: 'आप हमारा गौरव हैं', अर्जुन अवार्ड से सम्‍मान‍ित हुए मोहम्मद शमी और पारुल चौधरी तो CM योगी ने दी बधाई

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में घायल युवक के लिए फरिश्ता बने Mohammed Shami