Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deputy Cm से हुई शिकायतों के बाद Kanpur Dehat के सीएमएस निलंबित, जिला अस्पताल में रहती थी दलालों की फौज

यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कानपुर देहात के सीएमएस डा. राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को स्वास्थ्य सुविधाओं में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया है। उन्हें लखनऊ स्वास्थ्य निदेशालय से संबद्ध किया गया है। लगातार अस्पताल की शिकायतें मिलने पर एक्शन लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh MishraUpdated: Mon, 17 Oct 2022 04:22 PM (IST)
Hero Image
यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कानपुर देहात के सीएमएस काे किया निलंबित।

कानपुर देहात, जागरण संवाददाता। जिला अस्पताल के सीएमएस डा. राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने काम में लापरवाही पर निलंबित कर दिया है। आइसीयू संचालन के डेढ़ माह बाद भी एक मरीज भर्ती न होने, मरीजों को रेफर करने व इमरजेंसी में दलालों की दखल होने समेत कई चीजों को वह संभाल न सके। इसके चलते ही उन पर कार्रवाई की गई है।

सीएमएस डा. राजेंद्र प्रसाद गुप्ता को करीब पांच माह पहले यहां का चार्ज मिला था। कुछ दिन ड्यूटी के बाद वह अवकाश पर चले गए थे और करीब डेढ़ माह बाद लौटकर आए थे। इस दौरान जिला अस्पताल में डाक्टर हो चाहे कर्मी अपनी मनमानी जारी रखे थे।

वह उन पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे थे। डेढ़ माह पहले आइसीयू का संचालन किया गया था लेकिन एक भी मरीज भर्ती नहीं हुआ था। वहीं यह हाल तब था जब इमरजेंसी से मरीज कानपुर रेफर हो रहे थे साथ ही यहां से नर्सिंग होम भी जा रहे थे। इमरजेंसी में दलाल सक्रिय थे जो मरीजों को बरगला कर नर्सिंग होम ले जाकर उनकी जेब ढीली कर रहे थे। कई बार जिला प्रशासन ने औचक निरीक्षण किया तो व्यवस्था सही नहीं मिली।

इसके अलावा कुछ दिन पहले संयुक्त निदेशक ने भी निरीक्षण किया था तो सड़क खराब व जलभराव गंदगी मिली थी। लगातार उनके खिलाफ शिकायतें हो रहीं थीं लेकिन व्यवस्था में सुधार न होने पर उनको निलंबित कर लखनऊ स्वास्थ्य निदेशालय से संबद्ध किया गया है।