Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला सुरक्षा पर मायावती का बड़ा सवाल, कहा- सरकारों की नीयत में खोट तो नहीं?

बसपा प्रमुख मायावती ( Mayawati) ने महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उत्तर प्रदेश पश्चिम बंगाल ओडिशा कर्नाटक और देश के अलग - अलग क्षेत्रों में महिलाओं के खिलाफ हुई घटनाओं पर चिंता जताते हुए मायावती ने सवाल उठाया कि महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत और नीति में अत्यधिक खोट तो नहीं ?

By Anand Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sun, 22 Sep 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
बसपा प्रमुख मायावती - फाइल फोटो ।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा प्रमुख मायावती ने महिला सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगला, ओडिशा, कर्नाटक और और देश के अलग-अलग क्षेत्रों में महिलाओं के खिलाफ हुई घटनाओं पर चिंता जताते हुए मायावती ने सवाल उठाया कि महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत और नीति में अत्यधिक खोट तो नहीं?

इंटरनेट मीडिया एक्स पर रविवार को बसपा प्रमुख ने लिखा कि महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली बढ़ती घटनाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की संकीर्ण राजनीति करना अति-दुखद, जबकि यह समय गंभीर चिंतन का है कि महिला सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत व नीति में अत्यधिक खोट तो नहीं?

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि एक के बाद एक हो रहे जघन्य अपराधों में प्रथमदृष्टया सरकार की लापरवाही व पुलिस की संलिप्तता स्थिति को और भी अधिक गंभीर बना रही है। जिसे त्याग कर सभी को निष्पक्ष व गंभीर होना बहुत जरूरी, ताकि ऐसे जघन्य अपराधों से होने वाली बदनामी से प्रदेश व देश को बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें - 

UPPCL: यूपी में बिजली विभाग का ताबड़तोड़ एक्शन, एक ही दिन में 54 मुकदमे दर्ज; शहर से लेकर देहात तक चेकिंग