Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow: गैंगरेप के मामले में लापरवाही बरतने वाले अतिरिक्त निरीक्षक निलंबित, मुख्य आरोपी को भेजा गया जेल

लखनऊ में एक गंभीर घटना में पांचवीं कक्षा की छात्रा से गैंगरेप के मामले में लापरवाही बरतने वाले सरोजनीनगर थाने के अतिरिक्त निरीक्षक अनवर अहमद को निलंबित कर दिया गया है। मुख्य आरोपी को जेल भेजा गया और एक नाबालिग आरोपी को बाल सुधार गृह भेजा गया। पुलिस ने होटल मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 25 Sep 2024 09:35 PM (IST)
Hero Image
छात्रा से गैंगरेप का मुख्य आरोपी दानिश।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। पांचवी की छात्रा से गैंगरेप के मामले लापरवाही बरतने वाले सरोजनीनगर थाने के अतिरिक्त निरीक्षक अनवर अहमद को संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध (जेसीपी) आकाश कुलहरि ने निलंबित कर दिया है। साथ ही मामले में विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं, घटना के मुख्य आरोपी को जेल भेजा गया।

घटना के बाद रेप पीड़िता और उसकी मां शिकायत लेकर सरोजनीनगर थाने पहुंची थी। उनका आरोप था कि पांच घंटे तक टरकाया, तहरीर में दोस्त लिखने को कहा और आरोपी पुलिसकर्मियों के साथ खड़ा था। 

इसके तहत जेसीपी अपराध ने पूछताछ की तो आरोप सही पाए गए, जिसके बाद जेसीपी ने अतिरिक्त निरीक्षक अनवर अहमद को निलंबित कर दिया गया। उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं, डीसीपी दक्षिणी केशव कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपी दानिश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पूछताछ में पीड़िता के आरोप सही पाए गए हैं। इसके साथ घटना में साथ देने वाले आरोपी के नाबालिग साथी को पकड़ कर बाल सुधार गृह भेजा गया।

कृष्णानगर पुलिस पर नहीं हुई कार्रवाई

पीड़िता की मां ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही सबसे पहले कृष्णानगर थाने गई थी। वहां की पुलिस ने मदद करने की जगह घटना स्थल के बारे में पूछा और कुछ देर बाद उन्हें सरोजनीनगर थाने भेज दिया था, जबकि कृष्णानगर पुलिस को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए थी।

होटल के खिलाफ होगी कार्रवाई

डीसीपी दक्षिणी ने बताया कि होटल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक टीम को लगाया गया है, जो होटल में मिले तथ्य और फुटेज की जांच कर रही है।  जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे तो उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, पुलिस घटना के 24 घंटे से अधिक घंटे बाद भी होटल मालिक पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।

यह था मामला

सरोजनीनगर क्षेत्र से पांचवी कक्षा की छात्रा को कार में जबरन बैठाया और लोकबंधु चिकित्सालय के पास स्थित होटल पैराडाइज शांति इन में ले जाकर गैंगरेप किया था।

यह भी पढ़ें: मेरी बेटी के साथ गलत हुआ है और… पुलिस ने दोस्त लिखने को कहा, रेप पीड़िता की मां ने सुनाई दर्दनाक दास्तां

यह भी पढ़ें: Lucknow News: बेसुध हालत में मिली पांचवीं की छात्रा, पिता को बताया- जबरन कार में बैठाकर होटल ले गए थे 'वो' लोग