Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sapna Chaudhary: मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में आज सुनवाई टली, जारी हुआ है एनबीडब्ल्यू

Famous Dancer Sapna Chaudhary लखनऊ के आशियाना थाने में सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। इस केस में कई बार तारीख होने के बाद भी सपना चौधरी कोर्ट में पेश नहीं हुईं। ऐसे में कोर्ट से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ।

By Dharmendra PandeyEdited By: Updated: Tue, 06 Sep 2022 07:07 PM (IST)
Hero Image
Famous Dancer Sapna Chaudhary मशहूर डांसर सपना चौधरी

लखनऊ, जेएनएन। NBW Against Sapna Chaudhary: राजधानी लखनऊ में करीब चार वर्ष पहले सपना चौधरी का डांस देखने को बेताब लोगों को जब मायूसी मिली तो उन्होंने आयोजकों पर गुस्सा उतारा। इसके बाद आयोजकों ने सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया, लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थीं। इसके बाद उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ, तो आज उनको कोर्ट में पेश होना था। सीजेएम कोर्ट में आज जज के ना आने के कारण सपना चौधरी की पेशी की सुनवाई टल गई।

लखनऊ की सीजेएम कोर्ट में मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी (Fraud Case) का मुकदमे की सुनवाई थी। इस सिलसिले में सपना चौधरी सोमवार को ही लखनऊ पहुंच गई, लेकिन फिर भी सुनवाई मंगलवार को टल गई। हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी के खिलाफ मंगलवार को होने वाली जज की छुट्टी होने के कारण नहीं हो सकी।

लखनऊ के आशियाना थाने में सपना चौधरी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। इस केस में कई बार तारीख होने के बाद भी सपना चौधरी कोर्ट में पेश नहीं हुईं। ऐसे में कोर्ट से उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ। गैर जमानती वारंट जारी (NBW) होने के बाद सपना चौधरी की मुश्किल बढ़ गई है। सपना चौधरी को अब अगली तारीख में कोर्ट में पेश होना होगा।

वर्ष 2018 के मामले में बीते वर्ष डांसर सपना चौधरी के खिलाफ एक डांस कार्यक्रम को अचानक कैंसिल करने और टिकट धारकों को पैसे नहीं लौटाने के मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद सपना चौधरी कई बार पेशी में गैर हाजिर रहीं। इस पर लखनऊ के एसीजेएम कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट तक जारी किया। 22 अगस्त को सुनवाई के लिए सपना को कोर्ट में हाजिर होना था, वह ना तो पहुंचीं और न ही उनकी ओर से कोई अर्जी दी गई थी। इसके बाद गैर जमानती वारंट जारी किया गया।

लखनऊ में 13 अक्टूबर 2018 को हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी का परफॉर्मेंस लखनऊ में होना था, जिसके लिए लोगों ने पहले से ही टिकट बुक कराए। सपना कार्यक्रम में पहुंची ही नहीं। ऐसे में दर्शकों ने हंगामा किया। टिकट के पैसे वापस मांगे। इस बवाल के बीच लखनऊ के आशियाना थाने में सपना चौधरी समेत अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ। शो के टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचे जा चुके थे। सपना को दोपहर तीन बजे तक कार्यक्रम में आना था जो रात के 10 बजे तक चलना था। सपना चौधरी का यह शो जुनैद अहमद, नवीन शर्मा, अमित पांडे, रत्नाकर उपाध्याय और पहल इंस्टिट्यूट के इवाद अली ने आयोजित किया था।