Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस सरकारी व‍िभाग में जींस और टी-शर्ट पहनकर आने पर लगाई गई रोक, महानिदेशक ने पत्र जारी कर दी सख्त चेतावनी

परिवार कल्याण महानिदेशालय में जींस व टी-शर्ट इत्यादि पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है। महानिदेशक की ओर से कई बार मौखिक चेतावनी देने के बावजूद भी अधिकारियों व कर्मचारियों के रवैये में सुधार न होने पर यह पत्र जारी किया गया है। उन्हें गारिमायुक्त औपचारिक परिधान पहनकर ही कार्यालय में आने के निर्देश दिए गए हैं। कर्मचारी आचरण नियमावली में निहित प्रावधान के तहत इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। अनुशासन को बनाए रखने के लिए सोमवार से इस पर पूरी सख्ती होगी।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 03 Nov 2023 08:32 PM (IST)
Hero Image
पत्र जारी कर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को दी गई सख्त हिदायत।- सांकेति‍क तस्‍वीर

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। परिवार कल्याण महानिदेशालय में जींस व टी-शर्ट इत्यादि पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है। महानिदेशक, परिवार कल्याण डॉ. बृजेश राठौर की ओर से शुक्रवार को पत्र जारी कर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह कार्यालय में किसी भी कीमत पर अनौपचारिक परिधान न पहनकर आएं।

महानिदेशक की ओर से कई बार मौखिक चेतावनी देने के बावजूद भी अधिकारियों व कर्मचारियों के रवैये में सुधार न होने पर यह पत्र जारी किया गया है। उन्हें गारिमायुक्त औपचारिक परिधान पहनकर ही कार्यालय में आने के निर्देश दिए गए हैं। कर्मचारी आचरण नियमावली में निहित प्रावधान के तहत इसे अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की जाएगी। अनुशासन को बनाए रखने के लिए सोमवार से इस पर पूरी सख्ती होगी।

यह भी पढ़ें: UP News: प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर, सरकार की ओर से बांटे जाएंगे 25 लाख स्मार्ट फोन और टैबलेट

वहीं, दो महीने पहले राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), उत्तर प्रदेश के कार्यालय में भी जींस और टी-शर्ट पहनने पर रोक लगाई गई थी और सभी को निर्देश दिए गए थे कि वह पैंट-शर्ट व सलवार-कुर्ता इत्यादि पहनकर ही कार्यालय में आएं, ताकि अनुशासन बना रहे। वहां पर भी बड़ी संख्या में लोग अनौपचारिक परिधान पहनकर आ रहे थे।

यह भी पढ़ें: UP Electricity: सुधरी बिजली व्यवस्था तो बढ़ा योगी सरकार का खजाना, अक्टूबर तक राजस्व विभाग की हुई 4844 करोड़ की कमाई