Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में बंपर नौकरियां! इंजीनियरिंग कॉलेजों में 504 पदों पर होगी भर्ती, तकनीकी शिक्षा मंत्री ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में 504 कर्मचारियों की जल्द भर्ती होगी। प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने विभागीय कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को शिक्षकों और कर्मचारियों के खाली पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए हैं। कहा कि कहीं किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए इंतजाम किया जाए। भर्ती प्रक्रिया उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) के माध्यम से शुरू होगी।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:52 PM (IST)
Hero Image
इंजीनियरिंग कॉलेजों में 504 पदों पर होगी भर्ती

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। प्रदेश के राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में 504 कर्मचारियों की जल्द भर्ती की जाएगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) को इसका अधियाचन भेज दिया गया है। आयोग के माध्यम से जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

मंगलवार को विधान भवन स्थित सभागार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की। प्राविधिक विश्वविद्यालयों व सरकारी इंजीनियरिंग कालेजों में अधिकारियों को शिक्षकों व कर्मचारियों के खाली पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए।

प्राविधिक शिक्षा मंत्री ने डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) को निर्देश दिए कि प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर के 175 पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया को 31 अक्टूबर तक हर हाल में पूरा किया जाए।

वहीं मदन मोहन मालवीय प्राविधिक विश्वविद्यालय, गोरखपुर में शिक्षकों के 110 पदों पर भर्ती में तेजी लाई जाए। यहां स्क्रीनिंग का कार्य चल रहा है और जल्द भर्तियां की जाएंगी। उन्होंने कहा कि भर्तियों में आरक्षण के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए। कहीं किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए इंतजाम किया जाए।

प्लेसमेंट पर भी दिया जाएगा ध्यान

उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कालेजों के छात्रों का प्लेसमेंट अधिक से अधिक हो इसके लिए व्यवस्था की जाए। बैठक में प्रमुख सचिव, प्राविधिक शिक्षा आलोक कुमार, मदन मोहन मालवीय प्राविधिक विश्वविद्यालय, गोरखपुर के कुलपति प्रो. जेपी सैनी, डा. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. जेपी पांडेय व महानिदेशक, प्राविधिक शिक्षा अविनाश कृष्ण सिंह मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - 

उम्मीदवारों के लिए बुरी खबर! UPPSC की कई भर्तियां टली, इस साल नई भर्तियों की उम्मीद कम