Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Adityanath: एक्स हैंडल पर नम्बर वन बने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, इस चर्चित सीएम को धकेला पीछे

CM Yogi Adityanath एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (2.73 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है। सीएम योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं। मोदी के 9.51 करोड़ व अमित शाह के 3.44 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sun, 04 Feb 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
एक्स पर नम्बर वन बने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। इंटरनेट मीडिया पर फॉलोअर्स के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं। इंटरनेट मीडिया पर उनके पर्सनल अकाउंट के 2.74 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (2.73 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है।

तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बने सीएम योगी

इसके साथ ही योगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद तीसरे सबसे लोकप्रिय राजनेता बन गए हैं। मोदी के 9.51 करोड़ व अमित शाह के 3.44 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हैं। फॉलोअर्स के मामले में योगी आदित्यनाथ राहुल गांधी (2.48 करोड़) और अखिलेश यादव (1.91 करोड़) को काफी पीछे छोड़ चुके हैं।

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भी हो रही प्रशंसा

उनका निजी कार्यालय अकाउंट भी काफी ध्यान आकर्षित करता है, जिसके फॉलोअर्स की संख्या एक करोड़ से अधिक है। अपराध रोकने के लिए उन्होंने न केवल अपार लोकप्रियता दिलाई है, बल्कि अन्य राज्य सरकारों को भी अपराधियों के खिलाफ कड़े कदम उठाने के लिए प्रभावित किया है। हाल ही में अयोध्या में प्रभु श्री रामलला के सफल प्राण प्रतिष्ठा समारोह को वैश्विक प्रशंसा मिली, इसके लिए भी योगी आदित्यनाथ को सराहना मिल रही है।

यह भी पढ़ें- Road Accident : एक्सप्रेसवे पर धू-धूकर जली स्लीपर बस, 13 यात्री झुलसे- बालाजी दर्शन को किराये की बस से जा रहे थे राजस्थान

यह भी पढ़ें- UP Politics : संभल के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क अस्वस्थ, अस्पताल में कराया गया भर्ती