Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Meerut Car Fire: सड़क पर दौड़ती कार में अचानक उठने लगीं आग की लपटें, महिलाओं और चालक ने कूदकर बचाई जान

Fire In Car Update News कार सवार कहीं जा रहे थे अचानक चलती कार ने आग पकड़ ली। अब्दुल हमीद सैनिक इंस्टीट्यूट के सामने कार में शार्ट सर्किट के कारण लगी है। कार में सीएनजी किट फिट थी जिसने तेजी से आग पकड़ ली। सीएनजी सिलेंडर में धमाके की आशंका से लोगों को मौके से हटाया गया। कार पूरी तरह जलकर राख हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 10:20 AM (IST)
Hero Image
कैंट क्षेत्र स्थित अब्दुल हमीद सैनिक इंस्टीट्यूट के पास जलती कार।

जागरण संवाददाता, मेरठ। कैंट क्षेत्र स्थित अब्दुल हमीद सैनिक इंस्टीट्यूट के पास मंगलवार शाम को चलती कार में आग लग गई। आग लगते ही चालक व व महिलाओं ने कूदकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान वहां राहगीरों की भीड़ जमा होने से जाम के हालात बन गए।

ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के ईरा गार्डन निवासी हसन पुत्र हाजी सरताज मंगलवार शाम को अपने परिवार के साथ रजबन बाजार की और वापस घर जा रहा था। जब अब्दल हमीद सैनिक इंस्टीट्यूट के पास पहुंचे तो शार्ट सर्किट से कार में आग लगनी शुरू हो गई। कार से कूदकर चालक ने अपनी जान बचाई और कार में सवार महिलाओं को भी बाहर निकाला।

सीएनजी किट के कारण लगी आग

सूचना पर घंटाघर फायर स्टेशन और पुलिस लाइन से एक-एक दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। कार में सीएनजी किट होने कारण ब्लास्ट की आशंका के चलते आसपास खड़े लोगों को दूर कर दिया था। सीएफओ संतोष कुमार राय ने बताया कि कार में सीएनजी किट लगी हुई थी। जिससे आग लगी है।

ये भी पढ़ेंः Amroha News: दुष्कर्म के बयान से पलटी नर्स, डा. बिलाल पर धमकाने की चार्जशीट; महिला पर ब्लैकमेलिंग का केस

ये भी पढ़ेंः Agra News: और बढ़ गईं भाजपा के पूर्व महामंत्री की मुश्किलें, पाक्सो और दुष्कर्म में रिमांड मंजूर

राहगीरों की भीड़ जमा

आग से कार में लाखों रुपये का नुकसान हो गया। वहीं, इस दौरान राहगीरों की वहां भीड़ जमा हो गई थी। जिस कारण वहां जाम के हालात बन गए। सूचना पर रबजन चौकी प्रभारी मौके पर पहुंचे व्यवस्था बनाकर यातायात सुचारू कराया।

ये भी पढ़ेंः हिंदू युवती को बंधक बनाकर सामूहिक दुष्कर्म: जबरन मतांतरण-निकाह, पीलीभीत के मिन्हाज अहमद ने नाम बदलकर फंसाया