Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी की इच्‍छा लेकर गोरखपुर से मेरठ आए शिक्षक, झांसा देकर युवती ने ठगा

Fraud in Meerut बहराइच निवासी शिक्षक वर्तमान में गोरखपुर में रहते हैं। उनकी पत्नी का देहांत हो चुका है। उन्होंने शादी करने के लिए सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में एक मैरिज ब्यूरो संचालक से संपर्क किया। संचालक ने उन्‍हें मेरठ बुला लिया।

By Parveen VashishtaEdited By: Updated: Thu, 16 Jun 2022 10:21 PM (IST)
Hero Image
शादी का झांसा देकर युवती ने शिक्षक से 62 हजार ठगे

मेरठ, जागरण संवाददाता। पत्नी की मौत के बाद जीवनसाथी ढूंढ रहे गोरखपुर के शिक्षक से शादी का झांसा देकर 62 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। मैरिज ब्यूरो संचालक के माध्यम से संपर्क में आई युवती ने ढाई माह तक शिक्षक से फोन पर बातचीत की। कई बार में शिक्षक से अपने खाते में रकम डलवा ली। रकम देने से इन्कार किया तो शिक्षक को छेड़छाड़ में फंसाने की धमकी दे दी। पीड़ित शिक्षक ने एसपी सिटी से शिकायत की है। उन्होंने आरोपित के खिलाफ मुकदमे के आदेश दिए।

यह है मामला

मूलरूप से बहराइच निवासी शिक्षक उमा शंकर त्रिपाठी हाल में गोरखपुर में रहते हैं। उमा शंकर की पत्नी की कुछ माह पहले मौत हो गई थी। उन्होंने शादी करने के लिए सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गोपाल प्लाजा में मैरिज ब्यूरो संचालक नीरज गर्ग से संपर्क किया। आरोप है कि नीरज ने बीती 16 मार्च को उमा शंकर को मेरठ बुलाया और आठ हजार रुपये जमा कराने के बाद एक युवती और उसके परिवार से मुलाकात कराई। युवती ने खुद को टीपीनगर के मलियाना की रहने वाली बताया था।

बार-बार बहाने बनाकर करती रही ठगी

युवती शादी को तैयार हो गई। तभी दोनों ने एक-दूसरे का मोबाइल नंबर लिया। उमा शंकर ने फोन पर बातचीत शुरू कर दी। युवती ने वाट्सएप चैटिंग के लिए स्मार्ट फोन मांगा तो शिक्षक ने दस हजार की रकम खाते में डाल दी। उसके बाद तबीयत खराब होना बताकर दवाइयों का बिल भेजकर 12 हजार रुपये और जमा कराए। मोबाइल पानी में गिरकर खराब होने की बात कहकर भी उमा शंकर से 15 हजार की रकम खाते में डलवा ली। इस तरह कर कुल 62 हजार की रकम युवती ने ठग ली।

इन्होंने कहा...

शिक्षक की शिकायत पर मैरिज ब्यूरो संचालक के बारे में छानबीन की गई। उस पर पहले भी गंभीर आरोप लग चुके हैं। उसके बेटे और दामाद को बुलाकर पूछताछ की गई। मैरिज ब्यूरो संचालक और युवती के खिलाफ मुकदमे के आदेश कर दिए हैं।

-विनीत भटनागर, एसपी सिटी