Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Noida Crime: UPSC एस्पिरेंट को पहले दिया शादी का झांसा, संबंध बनाए और अब दे रहा धमकी

Noida Crime नोएडा में एक यूपीएससी एस्पिरेंट के साथ शादी का झांसा देकर संबंध बनाने और फिर धोखा देने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने एक साल तक युवती का शोषण किया और अब शादी से इनकार कर रहा है। युवती और उसके परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Munish Kumar Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 25 Sep 2024 05:19 PM (IST)
Hero Image
UPSC एस्पिरेंट को पहले दिया शादी का झांसा, संबंध बनाए और अब दे रहा धमकी

जागरण संवाददाता, नोएडा। फेस तीन थाना क्षेत्र के एक गांव की यूपीएससी एस्पिरेंट (UPSC Aspirant) से दूसरे गांव के युवक ने शादी का झांसा देकर संबंध बनाए। एक साल साथ होने के बाद आरोपी युवक अलग हो गया। कुछ दिन पहले युवक ने युवती से फिर संपर्क किया और दोबारा शादी का झांसा देकर संबंध बनाए।

युवती की ओर से शादी का दबाव बनाने पर आरोपी धमकी दे रहा है। युवती और उसके स्वजन बुधवार को थाने पहुंचे, जगां महिला सेल पुलिस से शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शादी का झांसा देकर बनाए संबंध

युवती के पिता ने बताया कि उनकी 24 वर्षीय बेटी एक युवक के संपर्क में आ गई। दोनों के बीच दोस्ती होने पर नजदीकियां बढ़ गईं। आरोप है कि युवक ने बेटी को शादी का झांसा देकर नजदीकी बढ़ाई और धोखे में रखकर संबंध बनाए।

पढ़ाई प्रभावित होने का आरोप

इसकी जानकारी होने पर बेटी को समझाया और आरोपी युवक से बात की। दोनों के बीच संपर्क खत्म हो गया। आरोपी के संपर्क में रहने के कारण बेटी की एक साल तक पढ़ाई भी प्रभावित हुई। सब कुछ ठीक चलने पर पिछले दिनों आरोपी युवक फिर बेटी के संपर्क में आया।

बेटी के काफी मना करने पर आरोपी युवक ने बेटी को झांसे में लिया। शादी का झांसा देकर फिर से नजदीकियां बढ़ाईं।

आरोपी युवक के पक्ष ने शादी से किया इनकार

इसकी जानकारी होने पर बेटी से बात की लेकिन बेटी नहीं मानी। बेटी की जिद के आगे स्वजन शादी के लिए राजी हो गए। आरोप है कि युवक के स्वजन से बात करने पर आरोपी पक्ष ने शादी करने से इनकार कर दिया। बेटे के बेरोजगार होने का भी हवाला दिया।

जबरन शादी करने पर संपत्ति से बेदखल करने की बात कही। युवती के स्वजन ने युवक से बात की तो वह भी युवती को धमकी दे रहा है। इस हरकत से युवती और उसका परिवार डरा हुआ है।

ये भी पढ़ें- नोएडा में 'सुबह की सैर' बनी मौत का कारण, अज्ञात गाड़ी की चपेट में आने से गई जान

पार्लर के बराबर में काम करने के दौरान आया संपर्क में

पीड़ित पिता ने बताया कि उनकी पत्नी का पार्लर है। उसी के बराबर में दुकान पर काम करने के दौरान आरोपित युवक बेटी के संपर्क में आया। उधर, उन्होंने बताया कि उनकी 24 वर्षीय बेटी यूपीएससी की तैयारी कर रही है। दिल्ली के नामी कोचिंग इंस्टीट्यूट से कोचिंग भी कर रही है। एसीपी प्रथम सेंट्रल नोएडा राजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।