Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ग्रेटर नोएडा के ट्रकर्स प्वाइंट पर बढ़ेंगी सुविधाएं, ढाबा खोलने के लिए प्राधिकरण ने निकाली योजना; जानें प्रोसेस

ग्रेटर नोएडा के ट्रकर्स प्वाइंट पर जल्द ही सुविधाओं का विस्तार होगा। प्राधिकरण ने ट्रकर्स प्वाइंट पर एक ढाबा और दस दुकानों के आवंटन की योजना निकाली है। इनका आवंटन नीलामी के माध्यम से होगा। इसके अलावा प्राधिकरण सेक्टरों में भी निर्मित दुकान व क्योस्क आवंटित करेगा। योजना में कुल 43 दुकान व नौ क्योस्क का आवंटन होगा। आवेदन प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो गई है।

By Arvind Mishra Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:11 PM (IST)
Hero Image
सिरसा इंटरचेंज में बनाए गए ट्रकर्स प्वाइंट पर चालकों को सुविधाएं मुहैया होंगी।

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के नजदीक सिरसा इंटरचेंज में बनाए गए ट्रकर्स प्वाइंट पर चालकों को सुविधाएं मुहैया होंगी। उन्हें भोजन आदि की सुविधा मिलेगी। प्राधिकरण ने ट्रकर्स प्वाइंट पर एक ढाबा और दस दुकानों के आवंटन की योजना निकाली है। इनका आवंटन नीलामी के माध्यम से होगा। प्राधिकरण सेक्टरों में भी निर्मित दुकान व क्योस्क भी आवंटित करेगा। योजना में कुल 43 दुकान व नौ क्योस्क का आवंटन होगा। बीस सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

गौतमबुद्ध नगर में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे के जरिये बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही होती है। सिरसा गांव के नजदीक बने इंटरचेंज से वाहनों एक्सप्रेस वे पर निकासी व प्रवेश करते हैं। वाहन चालकों की सुविधा के लिए प्राधिकरण ने इंटरचेंज के नजदीक दस एकड़ में ट्रकर्स प्वाइंट विकसित किया है, लेकिन अभी तक यहां सुविधाओं का अभाव है।

पंजीकरण के लिए 18 अक्टूबर तक का समय दिया गया

ट्रकर्स प्वाइंट पर लोगों को खाने पीने व जरूरी सामान की उपलब्धता के लिए 400 वर्गमीटर क्षेत्रफल में एक ढाबा व 18.48 वर्गमीटर में 10 दुकानों का निर्माण किया गया है। इनके आवंटन के लिए प्राधिकरण ने योजना निकाली है। योजना में 15 अक्टूबर तक आवेदन का मौका दिया गया है। दस्तावेज व पंजीकरण शुल्क के लिए 18 अक्टूबर तक का समय दिया गया है।

सेक्टरों में 43 दुकानों व 9 क्योस्क का भी नीलामी से आवंटन

प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी एसीईओ आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि ट्रकर्स प्वाइंट के अलावा गामा एक, बीटा दो, डेल्टा एक, डेल्टा दो, स्वर्णनगरी, ईकोटेक दो, कासना बस डिपो, ओमीक्रोन तीन, फाई तीन आदि सेक्टरों में 43 दुकानों व 9 क्योस्क का भी नीलामी से आवंटन होगा। आवंटी काे एक माह के अंदर कब्जा दिया जाएगा। इनके आवंटन से लोगों को सेक्टर भी जरूरी सामान की खरीदारी की सुविधा मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें- 'पहले आओ, पहले पाओ', यीडा ने 2 दिन में धड़ाधड बेचे 100 फ्लैट; अंतिम तारीख से पहले जल्दी करें बुक