Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के इन क्षेत्रों में आज पांच घंटे बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित, आखिर विभाग ने क्यों लिया फैसला

प्रयागराज के कई इलाकों में 25 सितंबर को पांच घंटे बिजली गुल रहेगी। न्यू खुसरोबाग उपकेंद्र से संबंधित क्षेत्रों में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। इस दौरान मिन्हाजपुर काटजू रोड दोंदीपुर नखासकोहना सेंवई मंडी नूरुल्ला रोड गढ़ीसराय समेत आसपास के मुहल्ले प्रभावित रहेंगे। कर्मचारियों को समय से पहले कार्य समाप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 25 Sep 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। न्यू खुसरोबाग उपकेंद्र से संबंधित कई क्षेत्रों में 25 सितंबर को पांच घंटे बिजली आपूर्ति बंद रहेगी। उपखंड अधिकारी आरके यादव ने बताया कि 11 केवी लाइन शिफ्टिंग का कार्य होगा।

इस दौरान मिन्हाजपुर, काटजू रोड, दोंदीपुर, नखासकोहना, सेंवई मंडी, नूरुल्ला रोड, गढ़ीसराय समेत आसपास के मुहल्ले की बिजली आपूर्ति सुबह 11 से शाम पांच बजे तक प्रभावित रहेगी। कर्मचारियों को समय से पहले कार्य समाप्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

बिजली व्यवस्था से वंचित गांवों में रोशनी बिखेरेगा आइटीआइ

इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्रीज (आइटीआइ) के दिन बहुरने लगे हैं। बिहार रिंप्यूबएल एनर्जी डेवलपमेंट अथारिटी (बीआरईडीए) की ओर से सोलर स्ट्रीट लाइट सिस्टम की 240 करोड़ और 300 करोड़ रुपये का वर्कआर्डर मिलने के बाद अब उप्र सरकार की ओर से बिजली व्यवस्था से वंचित गांवों में रोशनी बिखेरने की कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कार्य की गुणवत्ता के बल पर लगातार वर्कआर्डर मिलने से कंपनी में खुशी की लहर है। कंपनी द्वारा बीते दिनों बीआरईडीए से 240 करोड़ का वर्कआर्डर को समय से गुणवत्तापूर्वक पूरा किया गया था, जिससे उसी संस्था ने फिर से उसे 300 करोड़ का वर्कआर्डर दिया। कंपनी की गुणवत्तापरक कार्य को देखकर उप्र सरकार द्वारा गोंडा और सोनभद्र के ऐसे गांव जो बिजली व्यवस्था से वंचित है, वहां रोशनी बिखेरने की जिम्मेदारी कंपनी को सौंपी है।

कंपनी पहले फेज में गोंडा के 200 और सोनभद्र के 216 घरों का अंधेरा दूर करेगी। कंपनी की ओर से प्रत्येक घरों में तीन एलईडी, एक पंखा और एक मोबाइल चार्जर प्वाइंट बनाया जाएगा। इन घरों में सोलर सिस्टम लगाया जाएगा।

कंपनी के इकाई प्रमुख और अपर महाप्रबंधक आलोक गुप्ता का कहना है कि प्रदेश सरकार उन्हें गांवों में रोशनी बिखेरने की जो जिम्मेदारी सौंपी है, उसे समय से गुणवत्तापूर्वक पूरा करना प्राथमिकता है।

इसे भी पढ़ें: ATS ने यूपी के दो मदरसों में की छापेमारी, कानपुर में ट्रेन पलटाने की साजिश के मामले में हुई कार्रवाई