Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में ट्रेन पलटाने के षड्यंत्रकारियों की तलाश में छापा, प्रयागराज और कौशांबी से संदिग्धों को उठाया

कानपुर में ट्रेन पलटने की साजिश रचने वालों की तलाश में एटीएस-आरपीएफ ने प्रयागराज-कौशांबी में छापेमारी की। आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है। फतेहपुर-कानपुर के बीच प्रेमनगर स्टेशन पर रेल ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में सेना के जवानों को ले जा रही ट्रेन के नीचे विस्फोट की घटनाओं को रेलवे प्रशासन बड़े षड्यंत्र का हिस्सा मान रहा है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Mon, 23 Sep 2024 09:40 PM (IST)
Hero Image
सात संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। ट्रेन पलटाने के षड्यंत्रकारियों की तलाश में एटीएस और आरपीएफ ने बीते 24 घंटे में प्रयागराज तथा कौशांबी के कई स्थानों पर छापेमारी की। आधा दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

फतेहपुर व कानपुर के बीच प्रेमनगर स्टेशन पर रेल ट्रैक पर गैस सिलिंडर पाया जाना व मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में सेना के जवानों को ले जा रही ट्रेन के नीचे विस्फोट की घटनाओं को रेलवे प्रशासन बड़े षड्यंत्र का हिस्सा मानते हुए सुरक्षा एजेंसियों से गहन छानबीन करा रहा है।

इससे पहले भी रामपुर व कानपुर में हुई घटनाओं में भी जांच चल रही है। कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने के षड्यंत्र की जांच में लगी एनआइए की टीम दो दिनों से प्रयागराज में डेरा डाले है और यहां के प्रीतमनगर, कीडगंज, शाहगंज, नैनी के छिंवकी तथा कौशांबी जिले के दो स्थानों से सात संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

इसे भी पढ़ें-पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए यहां पिंडदान नहीं, 'शिवलिंग' करते हैं दान

कालिंदी एक्स.पलटाने के षडयंत्र में पायलट-गार्ड का बयान दर्ज

कानपुर में आठ सितंबर की रात ट्रैक पर सिलिंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने के षड्यंत्र के मामले में आरपीएफ ने लोको पायलट देव आनंद गुप्ता तथा गार्ड चद्रभान सिंह का बयान दर्ज किया।

जंक्शन के आरपीएफ पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक तथा दो उप निरीक्षकों ने लगभग एक घंटे तक लोको पायलट तथा गार्ड से पूछताछ की। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त विजय प्रकाश पंडित ने बताया कि दोनों के बयानों को जांच रिपोर्ट में शामिल किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के विकास पर खुलकर की बात, बोले- प्रदेश व केंद्र के बीच सेतु बन कर रहा काम