Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

माफिया अतीक के लखनऊ वाले फ्लैट की जांच तेज, ठेकेदार की बीवी के नाम पर कीमती जमीन भी; अभिलेखों की छानबीन के बाद होगी कार्रवाई

उमेश पाल और उसके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस टीम ने यूनिवर्सल अपार्टमेंट में छापेमारी की थी। तब फ्लैट से असद का ट्रॉली बैग शैक्षणिक दस्तावेज और बाहर से लैंड क्रूजर सहित दो लग्जरी कार बरामद की गई थी। उस वक्त पुलिस और एसटीएफ की टीम ने छानबीन की थी जिसके बाद कहा गया था कि 2012 में खालिद ने 40 लाख रुपये में फ्लैट खरीदा था।

By Tara GuptaEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 08:06 PM (IST)
Hero Image
अतीक अहमद के लखनऊ वाले फ्लैट की जांच तेज।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। लखनऊ के महानगर थाना क्षेत्र स्थित यूनिवर्सल अपार्टमेंट के 3-बीएचके फ्लैट की जांच तेज हो गई है। इसी फ्लैट में माफिया अतीक का बेटा असद अपने साथियों के साथ रहता था। फ्लैट ठेकेदार मो. खालिद की बीवी के नाम पर है, लेकिन शुरुआती जांच में पता चला था कि उसे माफिया ने ही खरीदा था। वर्ष 2019 में खालिद की मौत हो चुकी है, लेकिन उसकी बेगम के नाम पर कीमती जमीन होने की जानकारी भी मिली है। ऐसे में अभिलेखों की छानबीन और सत्यापन के बाद कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है।

फरवरी में उमेश पाल और उसके दो सरकारी सुरक्षाकर्मियों की हत्या के बाद पुलिस टीम ने यूनिवर्सल अपार्टमेंट में छापेमारी की थी। तब फ्लैट से असद का ट्राली बैग, शैक्षणिक दस्तावेज और बाहर से लैंड क्रूजर सहित दो लग्जरी कार बरामद की गई थी। उस वक्त पुलिस और एसटीएफ की टीम ने छानबीन की थी, जिसके बाद कहा गया था कि वर्ष 2012 में खालिद ने 40 लाख रुपये में फ्लैट खरीदा था।

कुछ दिन बाद अतीक ने खुद को कारोबारी बताते हुए फ्लैट किराए पर लिया, लेकिन बाद में कब्जा कर लिया था। हालांकि, प्रयागराज पुलिस की जांच में पता चला था कि माफिया के बल पर खालिद प्रापर्टी डीलिंग के साथ ही सिंचाई विभाग में ठेकेदारी करता था। इसी आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: यूपी में 10 कंपनियां करेंगी 1.16 लाख करोड़ का निवेश, योगी सरकार कर रही ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के पहले चरण की तैयारी

निकाह के कारण रुकी थी जांच

सूत्रों का कहना है कि पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही थी, लेकिन इस दौरान ठेकेदार के परिवार के प्रति मानवीय मूल्यों का भी ध्यान दिया। कहा गया था कि छह दिसंबर को ठेकेदार की बेटी का निकाह है, जिस कारण जांच को रोक दिया गया था। मगर अब फिर से खालिद की बीवी से पूछताछ करने के साथ ही दूसरे तथ्यों की पड़ताल की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अशरफ की पत्नी के काले कारनामे का खुलासा, बड़ी डील को लेकर जेठानी शाइस्ता से हुई थी अनबन; चौंकाने वाली जानकारी आई सामने