Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prayagraj News: स्पा सेंटर के संचालकों ने भी बदले थे अपने-अपने नाम, पूछताछ में चौंकाने वाली जानकारी आई है सामने

प्रयागराज में स्पा सेंटर पर पुलिस की छापेमारी में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। यहां स्पा सेंटर के संचालकों ने अपने नाम बदलकर फर्जी आधार कार्ड बनवाए थे। पुलिस अब सभी आरोपितों के अभिलेखीय दस्तावेजों का परीक्षण कर रही है और उनकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है। बता दें कि बीते दिनों पुलिस ने स्‍पा सेंटर में छापा मारकर सेक्‍स रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

By Tara Gupta Edited By: Vivek Shukla Updated: Thu, 05 Sep 2024 02:35 PM (IST)
Hero Image
स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की तफ्तीश करने में जुटी पुलिस। जागरण

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। स्पा सेंटर की आड़ में होने वाले अनैतिक देह व्यापार की तफ्तीश में जुटी पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। पता चला है कि स्पा सेंटर के संचालकों ने भी अपने-अपने नाम बदले थे। उनके वास्तविक नाम से हर कोई परिचित नहीं था।

यह तथ्य सामने आने के बाद अब फर्जी नाम से आधार कार्ड बनाए जाने की आशंका को बल मिला है। ऐसे में पुलिस सभी आरोपितों के अभिलेखीय दस्तावेजों का परीक्षण कराने की कवायद तेज कर दी है। इसके साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार सुराग जुटाते हुए घेरेबंदी कर रही है।

सिविल लाइंस बस स्टैंड के निकट स्थित एक व्यावसायिक भवन में चल रहे पैराडाइज स्पा सेंटर, न्यू ग्रीन स्पा सेंटर, वैव्स स्पा सेंटर और जंक्शन स्पा सेंटर पर कुछ दिन पहले पुलिस ने छापेमारी की थी। यहां से युगांडा की एक युवती समेत 13 लड़कियों और सात युवकों को गिरफ्तार किया गया था।

इसे भी पढ़ें-देवरिया में जमीन की खरीद-बिक्री के लिए नए सर्किल रेट लागू, बस 31 गांवों का नहीं बढ़ा दाम

स्पा सेंटर से कंडोम, शक्तिवर्धक दवाएं समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया था। स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने के मामले में संचालक वाराणसी निवासी समीर खान, गौरव, अनूप और सपना के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करते हुए सभी को वांछित किया गया।

बताया गया है कि मुकदमे की विवेचना एसीपी कोतवाली मनोज सिंह ने आगे बढ़ाया तो कई नई जानकारी सामने आई। स्पा सेंटर से पकड़ी गई लड़कियों का जब बयान दर्ज किया गया तो वह अपने मालिक और मैनेजर का पूरा नाम नहीं बता पा रही थीं।

इसे भी पढ़ें-पोकर और रमी को लेकर हाई कोर्ट ने दिया बयान, बोले-'यह जुआ नहीं, कौशल का खेल है'

छानबीन में भी पता चला कि समीर खान के तीन अलग-अलग नाम हैं और सपना व गौरव के भी दूसरे नाम हैं। सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद सभी संचालकों के मोबाइल नंबर बंद हैं। कुछ ने दूसरे के नाम से मोबाइल का सिम लिया है।

एसीपी का कहना है कि स्पा सेंटर के संचालकों ने अभी अपने-अपने नाम बदले थे। पूरे मामले की विवेचना करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया गया है।