Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics : कांग्रेस के इस बड़े नेता पर चलेगा मुकदमा, कोर्ट ने दिए आदेश; लोकसभा चुनाव के बाद दिया था यह बयान

UP Politics कांग्रेस नेता जयराम रमेश पर यह आरोप है कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह ने 150 से अधिक अफसरों को चुनाव परिणाम भाजपा के हक में मोड़ने के लिए धमकाया था। इस बयान के बाद वादी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। वादी का कहना है कि यह बयान झूठा है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
कोर्ट ने अब मुकदमा चलाने के लिए आदेश दे दिया है साथ ही नोटिस भी जारी किया जाएगा।

जागरण संवाददाता, प्रयागराज। जिला न्यायालय इलाहाबाद ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश के विरुद्ध परिवाद दर्ज करके नोटिस जारी करने का आदेश दिया है। मुकदमे के अगले सुनवाई 23 अगस्त को होगी। भाजपा के प्रदेश विधि संयोजक सुशील कुमार मिश्र की ओर से अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में अर्जी पेश की गई।

गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ लगाया था झूठा आरोप

अर्जी में आरोप लगाया गया था कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के विरुद्ध जिलाधिकारियों से बात करने का झूठा और भ्रामक आरोप लगाया था। जयराम ने आरोप लगाया था कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने से पहले अमित शाह ने 150 जिलाधिकारियों को फोन करके परिणाम अपने पक्ष में करने के लिए धमकाया।

इस मामले की शिकायत वादी सुशील ने निर्वाचन आयोग से किया था। आयोग ने जयराम रमेश को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था पर निर्वाचन आयोग ने उनके विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की। कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने न्यायालय में मुकदमा दर्ज करने के लिए वाद दाखिल किया।

यह भी पढ़ें : UP Politics: लोकसभा चुनाव परिणाम से भाजपा ने ली सीख, सरकार-संगठन में वंच‍ितों की भागीदारी बढ़ाने की तैयारी