Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीतापुर जेल में बंद आजम खां से मिले रामपुर के सपा नेता, अखिलेश से भी मिलने की कोशिश; क्या पार्टी में सब कुछ ठीक नहीं?

Azam Khan सीतापुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां से रामपुर के सपा नेताओं ने मंगलवार को मुलाकात की। उन्हें यहां के सियासी हालात से अवगत कराया। सपाइयों ने आजम खां से मुलाकात के बाद लखनऊ में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की। सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करने का भी प्रयास किया।

By Mohd Muslemeen Edited By: Swati Singh Updated: Wed, 03 Apr 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
सीतापुर जेल में बंद आजम खां से मिले रामपुर के सपा नेता,

जागरण संवाददाता, रामपुर। सीतापुर की जेल में बंद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां से रामपुर के सपा नेताओं ने मंगलवार को मुलाकात की। उन्हें यहां के सियासी हालात से अवगत कराया। बताया कि सपा प्रत्याशी का उन लोगों से कोई संपर्क नहीं हो सका है, लेकिन वह कई ऐसे लोगों से मिल रहे हैं, जिनका हमसे मतभेद रहा है।

बताया जाता है कि आजम खां ने फिलहाल नरम रवैया अपनाते हुए पार्टी प्रत्याशी का विरोध न करने को कहा है। सपाइयों ने आजम खां से मुलाकात के बाद लखनऊ में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की। सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करने का प्रयास किया।

अखिलेश यादव ने भी की थी मुलाकात

आजम खां से मुलाकात करने 22 मार्च को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सीतापुर जेल पहुंचे थे। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ पूर्व विधायक अनूप गुप्ता व पूर्व एमएलसी आनंद भदौरिया जिला कारागार में गए थे। इसके बाद ही प्रत्याशियों का एलान हुआ था और फिर आजम खां और अखिलेश के बीच प्रत्याशियों को लेकर उठा पटक देखी गई।

अजय राय से भी नहीं मिले थे आजम

22 अक्टूबर 2023 को आजम खां को रामपुर से जिला कारागार सीतापुर में शिफ्ट किया गया था। इसके कुछ ही दिनों बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय उनसे मिलने आए थे। हालांकि, उनकी आजम से मुलाकात नहीं हो सकी थी और अजय राय सेब की टोकरी देकर चले गए थे।

यह भी पढ़ें: Rampur Lok Sabha Seat: आजम खां से मुलाकात के बाद ही खुलेंगे सपा के पत्ते, जानिए कहां फंस रहा है प्रत्याशी को लेकर पेंच