Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sambhal News: 'राम मंदिर बना तो अब संभल में कल्कि मंदिर भी बनेगा...', पत्रकार वार्ता में बोले पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम

शनिवार की दोपहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा कि बहुत लंबे संघर्ष के बाद कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है तो अब संभल में कल्कि मंदिर भी बनेगा। उन्होंने काह कि भगवान श्री कल्कि असुरों का नाशन करेंगे व भगवान राम का ही श्रीकल्कि नारायण के रूप में अवतार होगा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Sun, 07 Jan 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
पत्रकार वार्ता में कल्कि मंदिर पर बोले पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, संभल। ऐचोड़ा कंबोह स्थित अपने आवास पर शनिवार की दोपहर पत्रकारों से बातचीत करते हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) ने कहा कि जो राम को नहीं मानते हैं वह असुर के समान हैं।

ऐसे लोग भारतीय संस्कृति पर भी कुठाराघात करते हैं और समाजवादी पार्टी पर भी उन्होंने करारा हमला बोला। कहा कि सपा की राम में आस्था ही नहीं है। इसे उन्होंने कार सेवकों पर चलाई गोली व अन्य बातों से स्पष्ट किया।

राम मंदिर बना तो अब संभल में कल्कि मंदिर- आचार्य प्रमोद कृष्णम

आचार्य ने कहा कि बहुत लंबे संघर्ष के बाद कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर बना तो अब संभल में कल्कि मंदिर (Kalki Mandir Sambhal) भी बनेगा। भगवान श्री कल्कि असुरों का नाशन करेंगे।

भगवान राम का ही श्रीकल्कि नारायण के रूप में अवतार होगा। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का शुभारंभ होगा तो दूसरी तरफ 19 फरवरी को प्रात: 11 बजे श्री कल्कि धाम के मंदिर का शिलान्यास किया जाएगा।

इन्हें किया जा रहा आमंत्रित

समारोह में देश के प्रमुख मठ के महंत, संतो, शंकराचार्यों व रामानुजाचार्य को आमंत्रित किया जा रहा है। शिलान्यास समारोह को दिव्य और भव्य बनाने के लिए अलग-अलग कमेटियों का गठन किया गया है। श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बताया कि भगवान के आने वाले अवतार श्री कल्कि नारायण के भव्य मंदिर के निर्माण का शिलान्यास समारोह एक विशेष स्थान रखता है।

जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत योगी आदित्यनाथ व विभिन्न देशों के राष्ट्र अध्यक्षों को आमंत्रित किया जा रहा है। श्री कल्कि धाम के मंदिर के शिलान्यास समारोह का प्रथम निमंत्रण पत्र भगवान श्री कल्कि नारायण के चरणों में अर्पित किया गया है। उन्होनें कहा कि यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है।

ये भी पढे़ं- ट्रेन में चढ़ते ही यात्री की हो गई मौत, 855 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन- सीट पर पड़ी रही लाश; लोग समझते रहे सो रहा है

निमंत्रण पत्र का किया विमोचन 

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कल्कि धाम से 19 फरवरी के शिलान्यास के निमंत्रण पत्र का विमोचन किया। कहा कि पुराणों में उद्घोष है कि भगवान श्री विष्णु का दशम अवतार श्री कल्कि के रूप में होगा।

दिव्य स्वपन को साकार करने के लिए परमात्मा की असीम अनुकंपा और भारत के तपोनिष्ठ महान संत-महात्माओं के सहयोग से यह कल्कि धाम बनेगा। मंदिर का भूमिपूजन व शिलान्यास माघ शुक्ल पक्ष दशमी, विक्रम संवत् 2080 शाके 1945, सोमवार दिनांक 19 फरवरी प्रातः 11:00 बजे होगा।

ये भी पढे़ं- राम भक्तों के लिए अयोध्या में उड़ान भरेगा हेलीकॉप्टर, जानिए कब से शुरू होगी ये सेवा