Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले से अयोध्या की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन, 22 जनवरी तक रहेगा प्रतिबंध

एडीएम प्रशासन पंकज सिंह ने बताया कि हलियापुर कूरेभार व कटका से अयोध्या की ओर से जाने वाले सभी वाहन पीढ़ी-सेमरी होते हुए आगे निकल जाएंगे।चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगाह पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि संवेदनशील स्थानों व अयोध्या जिले के प्रवेश मार्गों पर पीएसी लगाई जाएगी। ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी। सौ से अधिक स्थानो पर सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं।

By Surendra Verma Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 19 Jan 2024 07:58 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले से अयोध्या की ओर नहीं जा सकेंगे वाहन

संवाद सूत्र, सुलतानपुर। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर शनिवार की शाम से अयोध्या की ओर वाहन नहीं जा सकेंगे। यह प्रतिबंध 22 जनवरी तक लागू रहेगा। लेकिन शादी ब्याह वाले वाहनों को इससे मुक्त रखा जाएगा। इसके लिए प्रशासन को पहले सूचित करना होगा। इस दौरान रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

यह जानकारी एडीएम प्रशासन पंकज सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि सभी प्रकार के वाहनों पर पाबंदी रहेगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनों से यहां पहुंचने वाले आमंत्रित अतिथियों के लिए जिला प्रशासन ने 10 बस और 20 छोटे वाहन रिजर्व किए हैं।

उन्होंने बताया कि हलियापुर, कूरेभार व कटका से अयोध्या की ओर से जाने वाले सभी वाहन पीढ़ी-सेमरी होते हुए आगे निकल जाएंगे। चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगाह पुलिस अधीक्षक सोमेन बर्मा ने बताया कि संवेदनशील स्थानों व अयोध्या जिले के प्रवेश मार्गों पर पीएसी लगाई जाएगी। ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी।

सौ से अधिक स्थानो पर सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं। सात पेट्रोलिंग टीमें निरंतर गश्त पर रहेंगी। क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) अलर्ट मोड में रखी गई है। नहीं जाएगी सरयू एक्सप्रेस प्रयागराज से अयोध्या जाने वाली सरयू एक्सप्रेस के संचालन पर 22 जनवरी तक रोक लगा दी गई है।

साथ ही अयोध्या कैंट दिल्ली एक्सप्रेस अप डाउन का संचालन प्राण प्रतिष्ठा तक इसी जंक्शन से होगा। साकेत और तुलसी एक्सप्रेस पर पहले से रोक लगाई गई है। शुक्रवार को दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस प्रयागराज,जंघई, वाराणसी के रास्ते से चलाई गई।

22 को बंद रहेंगी मांस-मछली की दुकानें

22 जनवरी को मांस-मछली के विक्रय पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। अपर मुख्य सचिव के आदेश को जिला प्रशासन ने सख्ती के साथ लागू करने का निर्देश दिए हैं।