Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महाराष्ट्र से बदरीनाथ यात्रा पर आए श्रद्धालुओं की टेम्पो नाले में फंसी, चमोली पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई जान

गोपेश्वर। जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण खचडूनाला लामबगड़ के पास पानी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण महाराष्ट्र से बदरीनाथ की यात्रा पर आये श्रद्धालुओं का एक वाहन UK-07-PC-0460 (टेम्पो ट्रैवलर) नाले के बीच में फंस गया। पानी के तेज बहाव को देखते ही वाहन में सवार सभी श्रद्धालु चीखने पुकारने लगे। मौके पर मौजूद चमोली पुलिस ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाला।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 06 Aug 2023 09:12 AM (IST)
Hero Image
महाराष्ट्र से बदरीनाथ के दर्शन करने आए 18 श्रद्धालुओं की चमोली पुलिस ने बचाई जान

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। जनपद में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण खचडूनाला लामबगड़ के पास पानी का जलस्तर अचानक बढ़ने के कारण महाराष्ट्र से बदरीनाथ की यात्रा पर आये श्रद्धालुओं का एक वाहन UK-07-PC-0460 (टेम्पो ट्रैवलर) नाले के बीच में फंस गया।

रेस्क्यू कर निकाला बाहर

पानी के तेज बहाव को देखते ही वाहन में सवार सभी श्रद्धालु चीखने पुकारने लगे। जिस पर मौके पर मौजूद चौकी प्रभारी लामबगड़ उ0नि0 सम्पूर्णानन्द जुयाल द्वारा तत्परता व सूझबूझ का परिचय देते हुए सहकर्मियों की सहायता से पानी के तेज बहाव को पार कर वाहन में सवार सभी 18 श्रद्धालुओं को सकुशल रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया।

सभी यात्री सुरक्षित

उक्त वाहन में महिलाएं, बच्चे व बुजुर्ग यात्री सवार थे, जिसमें सभी यात्री सुरक्षित है। चमोली पुलिस की त्वरित कार्यवाही व सूझबूझ के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। यात्रियों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के पश्चात चौकी प्रभारी लामबगड़ द्वारा पानी का बहाव कम होने पर उक्त वाहन को बस की सहायता से निकलवाकर यात्रियों को उनके गन्तव्य के रवाना किया गया।