Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dehradun: सीएम ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले उठाया अहम कदम, सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए होगा विशेष सेल

उत्तराखंड में पूंजी निवेश को आमंत्रित करने के लिए जोर लगा रही सरकार को अप्रवासी उत्तराखंडियों से बड़ी उम्मीदें हैं। दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले ही मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए छह सदस्यीय विशेष सेल का गठन किया गया है। सीएम ने 25 सितंबर को लंदन में रोड शो से पहले यह घोषणा की थी।

By Jagran NewsEdited By: riya.pandeyUpdated: Sat, 14 Oct 2023 08:24 AM (IST)
Hero Image
Dehradun: मुख्यमंत्री सचिवालय में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए होगा विशेष सेल

राज्य ब्यूरो, देहरादून। प्रदेश में पूंजी निवेश को आमंत्रित करने के लिए जोर लगा रही सरकार को अप्रवासी उत्तराखंडियों से बड़ी उम्मीदें हैं। दिसंबर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले ही मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री राधा रतूड़ी की अध्यक्षता में अप्रवासी उत्तराखंडियों के लिए छह सदस्यीय विशेष सेल का गठन किया गया है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने बीते माह 25 सितंबर को लंदन में रोड शो से पहले अप्रवासी सम्मेलन में अप्रवासियों के लिए सेल गठित करने की घोषणा की थी। इस घोषणा के अनुरूप शासन ने एक माह से कम समय में विशेष सेल के गठन का आदेश जारी कर दिया।

समिति के समन्वयक बनाए गए सूचना प्रौद्योगिकी सचिव 

इसमें बतौर सदस्य अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना अभिनव कुमार, नियोजन सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, औद्योगिक विकास सचिव विनय शंकर पांडेय व सेवानिवृत्त उद्योग निदेशक सुधीर नौटियाल सम्मिलित हैं। सूचना प्रौद्योगिकी सचिव शैलेश बगोली समिति के समन्वयक बनाए गए हैं।

प्रदेश के विकास के लिए अप्रवासियों से लिया जाए सुझाव

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने बताया कि इस सेल का मुख्य उद्देश्य विदेश या राज्य से बाहर निवास कर रहे अप्रवासी उत्तराखंडियों से समन्वय स्थापित करते हुए उनकी सहायता करना है। इसके साथ ही प्रदेश के विकास में भी उनसे सुझाव एवं सहयोग लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Uttarakhand: PM Modi आदि कैलाश को दे गए पहचान, तीर्थाटन व पर्यटन को लगेंगे विकास के पंख

यह भी पढ़ें - Heli Ticket Fraud: केदारनाथ के लिए हेली टिकट के नाम पर तीर्थ यात्रियों से ठगे 50 हजार रुपये, तीनों गिरफ्तार