Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देहरादून की कमान मिलते ही नए DM सविन बंसल ने किया बड़ा बदलाव, वर्षों पुरानी व्यवस्था को किया खत्म

देहरादून के नए जिलाधिकारी सविन बंसल ने शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने नगर निगम में वर्षों से चली आ रही व्यवस्था को खत्म कर दिया है और अब सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी उप नगर आयुक्त को सौंप दी है। मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी अब केवल फॉगिंग जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र और रोगों से जुड़े मामले ही देखेंगे।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
जिलाधिकारी सविन बंसल - फाइल फोटो ।

जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहले ही दिन से कसरत में जुटे नए जिलाधिकारी सविन बंसल ने नगर निगम में वर्षों से चली आ रही व्यवस्था को खत्म कर दिया। उन्होंने सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी उप नगर आयुक्त को सौंप दी है, जिसे अब तक मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी देखते थे।

जिलाधिकारी ने आदेश दिया कि अब मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी केवल फॉगिंग, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र और रोगों से जुड़े मामले ही देखेंगे। बता दें कि लंबे समय से नगर निगम में स्वास्थ्य अनुभाग में सफाई के कार्य में लगी कम्पनियों से सांठगांठ के आरोप लग रहे थे।

आरोप था कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के संरक्षण में कम्पनियों की मनमानी पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। जिलाधिकारी ने इसी नेक्सस को तोड़ते हुए मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी से सफाई व्यवस्था का जिम्मा छीन लिया है। उप नगर आयुक्त को आदेश दिए गए हैं कि जो कम्पनी मनमानी कर रही, उसके विरुद्ध कठोर कदम उठाए जाएं।

ये भी पढ़ें - 

उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के लिए बढ़ गईं चुनौतियां; पार्टी हाईकमान ने नियुक्तियों को किया निरस्त