Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

श्रीराम भजन संध्या: सुन्दरकांड के पाठ से राममय हुआ मुख्यमंत्री धामी का आवास, गायिका स्वाति मिश्रा को किया सम्मानित

Shri Ram Bhajan राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वयं भी सपरिवार सुन्दरकांड का पाठ किया तथा भगवान राम की आरती कर आशीर्वाद प्राप्त करने के साथ प्रदेश की खुशहाली एवं प्रदेशवासियों के मंगलमय जीवन की कामना की । सीएम ने सभी प्रदेशवासियों से 22 जनवरी को दीप जलाकर भगवान राम का स्मरण कर दीपोत्सव मनाने की भी अपेक्षा की ।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sat, 20 Jan 2024 02:16 PM (IST)
Hero Image
श्रीराम भजन संध्या: सुन्दरकांड के पाठ से राममय हुआ मुख्यमंत्री धामी का आवास, गायिका स्वाति मिश्रा को किया सम्मानित

जागरण टीम, देहरादून। मुख्यमंत्री आवास में शुक्रवार को सांय प्रभु श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर राज्यपाल ले. ज. गुरमीत सिंह एवं मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में सुन्दरकांड के पाठ के आयोजन के साथ भव्य श्रीराम संध्या आयोजित हुई।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने तीन घंटे तक सुंदरकांड का पाठ और रामभजन किया। भजन गायिका स्वाति मिश्रा एवं श्री विवेक नौटियाल की टीम द्वारा प्रस्तुत किये गये सुन्दरकांड के सस्वर पाठ के भजनों से पूरा वातावरण राममय तथा सभी लोग श्रीराम की भक्ति में भव विभोर नजर आये। सुन्दरकांड के सस्वर सुन्दर पाठ से वातावरण और अधिक भक्तिपूर्ण बन गया था।

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया सुन्दरकांड का पाठ

राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने स्वयं भी सपरिवार सुन्दरकांड का पाठ किया तथा भगवान राम की आरती कर आशीर्वाद प्राप्त करने के साथ प्रदेश की खुशहाली एवं प्रदेशवासियों के मंगलमय जीवन की कामना की। मुख्यमंत्री ने भजन गायिका स्वाति मिश्रा को सम्मानित करते हुये भगवान राम के प्रति उनकी आस्था से परिपूर्ण गायिकी की भी प्रशंसा की।

स्वाति मिश्रा के भजन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साझा किया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी 22 जनवरी को रामलला अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं और यह ऐसा अवसर है, जिसके लिए हमने वर्षों इंतजार किया। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक सौ चालीस करोड़ देशवासियों को रामोत्सव मनाने का सुअवसर प्रदान किया है।

22 जनवरी को दीप जलाने की कही बात

उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से 22 जनवरी को दीप जलाकर भगवान राम का स्मरण कर दीपोत्सव मनाने की भी अपेक्षा की। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी सहित उत्तराखंड के मंत्री, विधायक, आमजन भी सुंदरकांड और रामभजन में शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन महानिदेशक सूचना बंशीधर तिवारी द्वारा किया गया।