Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand: मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत प्रदेश के इन गांवों में बनेंगी 36 सड़कें, प्रस्ताव मंजूर

Uttarakhand उत्तराखंड के 6 जिलों में मेरा गांव मेरी सड़क योजना के अंतर्गत 36 सड़कें बनाई जाएंगी। गांवों की बेहतर कनेक्टिविटी और सुगम यातायात को लेकर उत्तराखंड की ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने इन सड़कों से संबंधित प्रस्तावों को स्वीकृति दे दी है। गांवों को भी सड़क मार्ग से जोड़ने को अनुपूरक बजट में धनराशि की व्यवस्था की जाएगी।

By kedar duttEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 31 Jul 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand: मेरा गांव मेरी सड़क योजना के तहत प्रदेश के इन गांवों में बनेंगी 36 सड़कें

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड के 6 जिलों में 'मेरा गांव मेरी सड़क योजना' के अंतर्गत 36 सड़कें बनाई जाएंगी। गांवों की बेहतर कनेक्टिविटी और सुगम यातायात को लेकर उत्तराखंड की ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने इन सड़कों से संबंधित प्रस्तावों को स्वीकृति दे दी है।

उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) की परिधि से बाहर के संपर्क विहीन गांवों को सड़क से जोड़ने की दिशा में सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। यदि आवश्यकता होगी तो अन्य गांवों को भी सड़क मार्ग से जोड़ने को अनुपूरक बजट में धनराशि की व्यवस्था की जाएगी।

इन गांवों में बनेंगी सड़कें

कैबिनेट मंत्री जोशी ने बताया कि जिन जिलों में ये सड़कें स्वीकृत की गई हैं, उनमें अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार व टिहरी शामिल हैं। इनमें सर्वाधिक 21 सड़कें देहरादून जिले की हैं। उन्होंने बताया कि इस योजना में मुख्य सड़क से एक किमी की दूरी पर स्थिति संपर्क विहीन गांवों के लिए सड़क का निर्माण कराया जाता है।

Uttarakhand News: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, आज देहरादून में जीत का मंत्र देंगे बीएल संतोष