Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में तेजी से नीचे गिरा तापमान, जारी करना पड़ा अलर्ट; पहाड़ों में वर्षा-बर्फबारी के आसार

Uttarakhand Weather उत्तराखंड में ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। धूप के दर्शन नहीं हो रहे हैं और जनजीवन बेहाल है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 15 Jan 2024 07:50 AM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में तेजी से नीचे गिरा तापमान, जारी करना पड़ा अलर्ट; पहाड़ों में वर्षा-बर्फबारी के आसार

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिल रही है। हालांकि, मैदानी इलाकों में कोहरे का प्रकोप बरकरार है। ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार के ज्यादातर क्षेत्रों में धूप के दर्शन नहीं हो रहे हैं और जनजीवन बेहाल है। इससे तापमान भी लुढ़का हुआ है।

ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से दो से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। इस दौरान मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से घने कोहरे को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, पहाड़ों पर भी पाला परेशानी बढ़ा सकता है। बुधवार को हिमालयी क्षेत्रों में ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। जिससे पहाड़ों में हल्की वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं। सूखे शीतकाल में प्रदेशवासी बारिश और बर्फबारी की उम्मीद लगाए बैठे हैं।

ये भी पढ़ें -

Weather Update: उत्तराखंड को कब मिलेगी घने कोहरे से राहत? पाले ने किया जीना दुश्वारी; सर्द हवाएं कर रही बेहाल

Dehradun News: कहानी प्रिंस होटल की... देहरादून के चौराहे को दी पहचान; अब बन जाएगा इतिहास