Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Uttarakhand Weather Update: देहरादून में मौसम ने बदली करवट, भारी बारिश से शहर पानी-पानी

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड के देहरादून में मौसम ने करवट बदली है। दोपहर में अचानक हुई झमाझम बारिश से शहर के ज्यादातर इलाके पानी-पानी हो गए हैं। मुख्य मार्ग जलमग्न हैं और नालियों का पानी सड़कों पर बह रहा है। मौसम विभाग ने आज और कल के लिए गरज के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है ।

By Jagran News Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 25 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
Uttarakhand Weather Update: एक घंटे की जोरदार बारिश से शहर के मुख्य मार्ग जलमग्न हो चुके हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Weather Update: दून में सुबह से चटख धूप खिलने के बाद मौसम ने दोपहर में अचानक करवट बदली और झमाझम बारिश की दौर शुरू हो गया। शहर के ज्यादातर इलाकों में करीब सवा 12 बजे से तेज बारिश जारी है। एक घंटे की जोरदार बारिश से शहर के मुख्य मार्ग जलमग्न हो चुके हैं।

चोक पड़ी नालियों से जल निकासी न होने के कारण बारिश का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रहा है। गड्ढों से पटी सड़कें बारिश के कारण दुर्घटना का सबब बन रहीं हैं। शहर के नदी नाले भी उफान पर आ गए हैं। बारिश के अभी जारी रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: रिश्तेदार का घर कब्जाने को मां-बेटी ने रची तगड़ी साजिश, झूठे केस में फंसाने के लिए ईट से फोड़े अपने सिर

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून में आज और कल ज्यादातर क्षेत्रों में गरज चमक के साथ तीव्र बौछारें पड़ने के आसार हैं। उधर, कुमाऊं के पर्वतीय क्षेत्रों में भी वर्षा के तीव्र दौर और आकाशीय बिजली चमकने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

पुनाड गदेरे में बहे व्यक्ति प्रमोद का शव हुआ बरामद

गत सोमवार देर शाम नए बस अडडे रुदप्रयाग के पुनाड गदेरे में बहे व्यक्ति का शव लगभग 100 मीटर की दूरी पर बरामद हुआ। देर रात्रि तक चला सर्च अभियान में उक्त व्यक्ति का कोई सुराग नहीं लग पाया था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय को भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: Roorkee News: बाइक सवारों को बस ने 40 मीटर घसीटा, SSP ने दोनों को भिजवाया अस्पताल... मगर नहीं बच सकी जान

गत सोमवार को रात्रि साढे सात बजे पुलिस कंट्रोल रूम रुद्रप्रयाग को सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति नया बस अड्डा रुद्रप्रयाग के पास पुनाड़ गदेरे गिर गया है। कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने जल पुलिस, डीडीआरएफ व एसडीआरएफ के साथ ही स्थानीय लोगों ने देर रात्रि को काफी ढूंढखोज एवं सर्च अभियान चलाया, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया।

मंगलवार को सुबह फिर से उक्त व्यक्ति का सर्च अभियान चलाया गया, जिसके बाद लगभग देर शाम पांच बजे व्यक्ति का शव पुनाड़ गधेरे में पत्थर के नीचे फंसा मिला। मृतक की पहचान 45 वर्षीय प्रमोद चौहान पुत्र नरेंद्र सिंह निवासी ग्राम मचकंडी मोहनखाल जनपद-रुद्रप्रयाग हाल जिला चिकित्सालय कालोनी के रूप में हुई है। प्रमोद जिला चिकित्सालय में वार्ड ब्वाय के रूप में तैनात था। पुलिस के मृतक के पंचायतनामा भरकर शव को पीएम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया है।