Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haldwani: कब तक शुरू होगी गौला पुल में वाहनों की आवाजाही? आया बड़ा अपडेट

Gaula Bridge Haldwani गौला पुल के संपर्क मार्ग के टूटने से 10 दिनों से इस पुल पर आवाजाही बंद है। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने गौला पुल का निरीक्षण किया और कहा कि 20 दिन के भीतर हल्के वाहनों के लिए पुल खोल दिया जाएगा। स्टेडियम के पीछे भूकटाव वाले क्षेत्र के लिए सिंचाई विभाग ने डीपीआर तैयार कर ली है।

By ganesh joshi Edited By: Nirmala Bohra Updated: Sun, 22 Sep 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
Gaula Bridge Haldwani: गौला पुल में हल्के वाहनों के लिए 20 दिन में आवाजाही हो जाएगी शुरू. File Photo

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी । Gaula Bridge Haldwani: गौला पुल के संपर्क मार्ग के टूटने से 10 दिनों से इस पुल पर आवाजाही बंद है। गौलापार, चोरगलिया, बरेली व पीलीभीत से आने वाले लोगों को लंबा सफर तय कर काठगोदाम होकर हल्द्वानी पड़ रहा है। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसे में कुमाऊं कमिश्नर एवं सीएम के सचिव दीपक रावत शनिवार को गौला पुल का निरीक्षण करने पहुंचे।

अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गौला पुल 20 दिन के भीतर हल्के वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने एनएचएआइ व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। गौलापुल के पास हल्द्वानी की ओर संपर्क मार्ग 14 सितंबर को भूस्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गई थी, तब से इस पुल से आवाजाही बंद है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather Update: दून में चटख धूप खिलने से पारा चढ़ा, 25 सितंबर से फि‍र बदलेगा मौसम

लोनिवि की ओर से आगणन तैयार

पुल के संपर्क मार्ग को दुरुस्त करने के लिए लोनिवि की ओर से आगणन तैयार कर लिया गया है। इसे शीघ्र ही शासन स्तर पर प्रेषित कर धनराशि स्वीकृत कर कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। कमिश्नर ने एनएचएआइ के अधिकारियों को 24 घंटे कार्य करने के निर्देश दिए। इसके बाद रावत ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडिमय में भू कटाव से हो रहे नुकसान का जायजा लिया।

य‍ह भी पढ़ें- Uttarakhand: पहले दीवानों की तरह किया प्‍यार, फि‍र पत्‍नी व सास को उतारा मौत के घाट; दर्दनाक डबल मर्डर की कहानी

सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता संजय शुक्ल ने बताया कि स्टेडियम की सेफ्टी वाल के लिए स्टीमेट बना लिया गया है। गौला में चुगान सुपरविजन के तरीके से तकनीकी तौर पर किया जाएगा। कमिश्नर ने कहा कि स्टेडियम के पीछे भूकटाव वाले क्षेत्र के लिए सिंचाई विभाग ने डीपीआर तैयार कर ली है।

मु ख्य सचिव की अध्यक्षता में इसे स्वीकृति प्रदान की जाएगी। इस दौरान आरएम वनविभाग मयंक शेखर झा, उप निदेशक खेल रशिका सिद्दीकी, एसडीएम पारितोष वर्मा, थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी आदि शामिल रहे।