Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nainital News: डोला भ्रमण के दौरान चार पर्यटक झील में गिरे, युवाओं ने कूदकर बचाई जान; VIDEO वायरल

उत्‍तराखंड में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां नैनीताल में डोला यात्रा के दौरान चार पर्यटक झील में गिर गए लेकिन स्थानीय युवाओं ने कूदकर उनकी जान बचा ली। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ रावत मोंटी उपेंद्र ढेला और भूपेंद्र सिंह बिष्ट ने झील में कूदकर चारों पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
डोला भ्रमण के दौरान हुए हादसे का वीडियो वायरल हो रहा है। जागरण

 जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर में डोला भ्रमण के दौरान स्थानीय युवाओं की सक्रियता से बड़ा हादसा टल गया। जिसका वीडियो अब इंटरनेट मीडिया में वायरल हो रहा है।

रविवार दोपहर मां नंदा सुनंदा का डोला जब लोअर माल रोड में शिव मंदिर के आगे पहुंचा तो एकाएक जयकारे के साथ आगे भीड़ बढ़ी तो सड़क किनारे चार युवा पर्यटक धक्का लगने से झील में जा गिरे, इसमें एक युवती भी शामिल थी। 

इस दौरान डोले के साथ चल रहे पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ रावत मोंटी की नजर पड़ गई तो उसके साथ उपेंद्र ढेला व भूपेंद्र सिंह बिष्ट ने झील में कूदकर चारों पर्यटकों को सुरक्षित निकाल दिया।

इसे भी पढ़ें-विधायकों को अब मिलेगा बढ़ा हुआ वेतन-भत्ता और कैशलेस इलाज, विधेयक को मिली मंजूरी

एक पर्यटक तो बेहोशी की हालत में था। जल्द उसे भी होश आ गया। युवाओं के इस साहसिक कारनामे की हर किसी ने सराहना की। उधर डोला वापसी के दौरान लोअर माल रोड में महिला को टक्कर मार दी, गनीमत रही कि महिला का पैर कार के पहिये में आ गया लेकिन रगड़ लगते ही आसपास के लोगों ने कार रुकवा दी।

घायल महिला को अन्य महिलाओं ने संभाला और अपने साथ ले गए। दैनिक जागरण ने इस समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। युवाओं के इस साहसिक कारनामे की खूब सराहना हुई थी।

इसे भी पढ़ें- हेलीकॉप्टर से आदि कैलास व ऊं पर्वत पर कर सकेंगे यात्रा, जानिए कितना होगा खर्च