Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi Rally: चप्पे-चप्पे पर फोर्स होगी तैनात, रुद्रपुर नो ड्रोन जोन घोषित; पुलिस, पीएसी पैरामिलिट्री के साथ ही एसपीजी ने संभाला मोर्चा

एसएसपी डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पीएम मोदी की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को पांच एसपी 12 एएसपी 18 सीओ सहित राज्य के अलग-अलग जिलों में तैनात निरीक्षक एसआइ हेड कांस्टेबल कांस्टेबल व पांच कंपनी पीएसी की ड्यूटी लगाई है। एनएसजी की एंटी ड्रोन टीम भी पहुंच चुकी है। कार्यक्रम स्थल पर जाने वाले लोगों को 32 डोर मेटल डिटेक्ट की जांच से होकर गुजरना होगा।

By virendra bhandari Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 02 Apr 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी की रैली के दौरान चप्पे-चप्पे पर फोर्स होगी तैनात

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर ऊधम सिंह नगर पुलिस सतर्क है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस, पीएसी के साथ ही पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी। रुद्रपुर और किच्छा को नो ड्रोन जोन घोषित कर दिया गया है। होटल और ढाबों के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस, पीएसी के साथ ही डाग स्क्वायड व बम निरोधक दस्ते चेकिंग कर रहे हैं।

मंगलवार को मोदी मैदान पर प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा को मंच बन गया है, बैरिकेडिंग भी कर ली गई है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था को पुलिस कार्मिकों के साथ ही पीएसी, पैरामिलिट्री की ड्यूटी लगा दी गई है।

एनएसजी की एंटी ड्रोन टीम भी पहुंच चुकी है

डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को पांच एसपी, 12 एएसपी, 18 सीओ सहित राज्य के अलग-अलग जिलों में तैनात निरीक्षक, एसआइ, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल व पांच कंपनी पीएसी की ड्यूटी लगाई है। एनएसजी की एंटी ड्रोन टीम भी पहुंच चुकी है। कार्यक्रम स्थल पर जाने वाले लोगों को 32 डोर मेटल डिटेक्टर, 32 हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर की जांच से होकर गुजरना होगा।

कार्यक्रम स्थल सहित आसपास के पांच सौ मीटर दायरे में भी पुलिस और पीएसी कर्मी तैनात कर दिए हैं। होटल में बिना आइडी रुकने वाले संदिग्ध लोगों की जानकारी पुलिस को देने की अपील की गई है। शहर में घूमने वाले संदिग्धों से पूछताछ कर सत्यापन किया जा रहा है।

कार्यक्रम से पहले सुरक्षा व्यवस्था को बीफ्रिंग

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से पहले सोमवार को सुरक्षा ड्यूटी में लगे कार्मिकों की बीफ्रिंग हुई। एडीजी ला एंड आर्डर एपी अंशुमान ने पुलिस बल को ड्यूटी के प्रति संवेदनशीलता बरतने तथा वीवीआइपी की सुरक्षा मापदंडों का शत-प्रतिशत अनुपालन करते हुए मनोयोग से दायित्व निर्वहन के निर्देश दिए।

ये सामान पीएम मोदी की रैली में ले जाने पर रोक

कार्यक्रम स्थल पर तैनात पुलिस कर्मियों को कोई भी हैंडबैग, ज्वलनशील पदार्थ के साथ ही अन्य सामग्री को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर आइजी विजिलेंस केके वीके, डीआइजी कुमाऊं रेंज योगेंद्र रावत, एसएसपी मंजूनाथ टीसी, 46वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक पंकज भट्ट, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोड़के समेत तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

इसके बाद पुलिस लाइन से मोदी मैदान तक डेमो किया गया। इसमें प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल 32 वाहन पुलिस लाइन से मोदी मैदान तक पहुंचे। डेमो के दौरान नैनीताल हाईवे, डीडी चौक और तीनपानी रोड पर आने वाले वाहनों को कुछ देर के लिए रोका गया था।

एसएसपी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते मंगलवार को रुद्रपुर और किच्छा के साथ ही थाना पंतनगर, थाना ट्रांजिट कैंप और थाना दिनेशपुर में नो ड्रोन फ्लाइंग जोन घोषित किया है। इसके तहत ड्रोन यूएवी/ ड्रोन कैमरा एवं अन्य प्रकार के ड्रोन उड़ान वर्जित रहेंगे। किसी भी प्रकार का ड्रोन उड़ाया गया तो इसे राष्ट्रीय सुरक्षा में हानि पहुंचाने के दृष्टिगत संबंधित व्यक्ति पर कारवाई की जाएगी।- मंजू नाथ टीसी, एसएसपी, ऊधम सिंह नगर

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड की इस सीट का सियासी गणित है सबसे अलग, कांग्रेस की रही है मजबूत पकड़; मोदी लहर भी नहीं तोड़ पाई रिकार्ड