Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्वयं सहायता समूहों को ममता सरकार का तोहफा, शापिंग माल में सामान बेचने के लिए मिलेगी जगह

Mamata sarkar दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता के मिलन मेला प्रांगण में आयोजित एक शापिंग फेस्टिवल के शुक्रवार शाम उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित लोगों को मोबाइल फोन के माध्यम से संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में निजी निवेशकों को शापिंग माल स्थापित करने के लिए एक एकड़ जमीन देने की इच्छुक है जहां स्वयं सहायता समूहों को जगह दी जाएगी।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
स्वयं सहायता समूहों के लिए ममता सरकार का बड़ा एलान।

जेएनएन, कोलकाता। Mamata sarkar बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार स्वयं-सहायता समूहों (एसएचजी) को अपने उत्पाद बेचने के लिए जिलों के शापिंग माल में जगह देने पर विचार कर रही है।

दुर्गा पूजा से पहले कोलकाता के मिलन मेला प्रांगण में आयोजित एक शापिंग फेस्टिवल के शुक्रवार शाम उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित लोगों को मोबाइल फोन के माध्यम से संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि सरकार प्रत्येक जिले में निजी निवेशकों को शापिंग माल स्थापित करने के लिए एक एकड़ जमीन देने की इच्छुक है, जहां स्वयं सहायता समूहों को जगह दी जाएगी।

उन्होंने कहा, हम शापिंग माल बनाने के लिए एक एकड़ जमीन देने की योजना बना रहे हैं, जिसमें सिनेमा हाल भी होंगे। इन माल में स्वयं सहायता समूहों को अपना सामान बेचने के लिए दो मंजिलें दी जाएंगी। मैं निजी पक्षों से आगे आने का आग्रह करती हूं। ममता ने कहा कि पश्चिम बंगाल औद्योगिक विकास निगम (डब्ल्यूबीआइडीसी) और पश्चिम बंगाल व्यापार संघ परिसंघ द्वारा आयोजित शापिंग फेस्टिवल से कारीगरों और बुनकरों को अपनी आजीविका चलाने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इस कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो सकीं, क्योंकि वह राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रही हैं।

ममता ने आरोप लगाया कि यह बाढ़ बारिश के कारण नहीं, बल्कि डीवीसी (दामोदर घाटी निगम) द्वारा छोड़े गए पानी के कारण आई है। मैं व्यक्तिगत रूप से स्थिति पर नजर रख रही हूं। यह विशेष रूप से चिंता का विषय है क्योंकि त्यौहारों का मौसम नजदीक है।