Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata News: कोलकाता पहुंचे नवनियुक्त राज्यपाल सीवी आनंद बोस, बुधवार को शपथ ग्रहण

हवाई अड्डे पर ही बोस को गार्ड आफ आनर दिया गया जिसके बाद वह राजभवन पहुंचे हैं। शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी सहित राज्य कैबिनेट के कई अन्य मंत्रियों के साथ शहर के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: PRITI JHAUpdated: Tue, 22 Nov 2022 11:32 AM (IST)
Hero Image
दमदम हवाई अड्डे पर राज्य सरकार की ओर से मंत्री और मेयर फिरहाद हकीम ने किया स्वागत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। Newly appointed Governor, CV Anand Bose: बंगाल के नवनियुक्त राज्यपाल डा. सीवी आनंद बोस मंगलवार सुबह कोलकाता पहुंच गए हैं। दमदम हवाई अड्डे पर उनका स्वागत राज्य सरकार की ओर से मंत्री और मेयर फिरहाद हकीम ने किया है। इसके अलावा मंत्री शशि पांजा, मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी और कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल भी मौके पर मौजूद थे।

नवनियुक्त राज्यपाल डा. सीवी आनंद बोस को गार्ड आफ आनर

हवाई अड्डे पर ही बोस को गार्ड आफ आनर दिया गया जिसके बाद वह राजभवन पहुंचे हैं। यही बुधवार को शपथ ग्रहण होना है। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी, नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी सहित राज्य कैबिनेट के कई अन्य मंत्रियों के साथ शहर के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहेंगे।

राष्ट्रपति ने बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नामित किया

कलकत्ता हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव नवनियुक्त राज्यपाल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। आनंद बोस भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1977 बैच के केरल कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। राष्ट्रपति ने उन्हें 17 नवंबर को बंगाल के नए राज्यपाल के रूप में नामित किया था। राज्य के निवर्तमान स्थायी राज्यपाल और वर्तमान में देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की जगह वह लेंगे।

2011 में सेवानिवृत्ति के बाद आनंद बोस कोलकाता में राष्ट्रीय संग्रहालय के प्रशासक के रूप में काम कर चुके हैं। उनकी नियुक्ति की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी फोन कर उन्हें बंगाल में स्वागत बताया था और हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया था। राजभवन के साथ पश्चिम बंगाल सरकार का बर्ताव अमूमन टकराव वाला रहा है। ऐसे में नवनियुक्त राज्यपाल कैसा रुख अख्तियार करते हैं यह देखने वाली बात होगी। 

दिसंबर में बंगाल में होगा बड़ा खेला, 30 से ज्यादा टीएमसी विधायक संपर्क में, भाजपा विधायक अग्निमित्रा का दावा

West Bengal News: बंगाल के विभिन्न स्कूलों में नेताजी के संदेशों को फैलाने की पहल