Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Baltimore Bridge Collpase: बाल्टीमोर पुल हादसे को लेकर आया बड़ा अपडेट, जहाजों की आवाजाही के लिए अस्थायी चैनल खोला

बाल्टीमोर पुल को लेकर आया बड़ा अपडेट आया है। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा कि ढह गए बाल्टीमोर पुल के उत्तर-पूर्व की ओर एक अस्थायी चैनल सोमवार को खोल दिया गया है जिससे जहाज यातायात को आपदा स्थल पर फंसे कंटेनर जहाज के आसपास जाने में मदद मिल सके जिससे सहायता अभियान को तेज करने में मदद मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 02 Apr 2024 04:16 AM (IST)
Hero Image
बाल्टीमोर पुल के उत्तर-पूर्व की ओर एक अस्थायी चैनल खोला गया

रॉयटर्स, बाल्टीमोर।  अमेरिका के बाल्टीमोर में पिछले हफ्ते एक विशाल पुल से मालवाहक जहाज टकरा गया था। जिसके बाद उस रास्ते से किसी भी जहाज की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी। वहीं, अब बाल्टीमोर पुल को लेकर आया बड़ा अपडेट आया है।

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने कहा कि ढह गए बाल्टीमोर पुल के उत्तर-पूर्व की ओर एक अस्थायी चैनल सोमवार को खोल दिया गया है जिससे जहाज यातायात को आपदा स्थल पर फंसे कंटेनर जहाज के आसपास जाने में मदद मिल सके, जिससे सहायता अभियान को तेज करने में मदद मिलेगी।

रिकवरी टीमें दूसरा अस्थायी चैनल खोलने पर काम कर रही हैं

वहीं आगे उन्होंने कहा कि रिकवरी टीमें दूसरा अस्थायी चैनल खोलने पर काम कर रही हैं। अधिकारियों ने कहा कि अस्थायी चैनल केवल सफाई प्रयासों में मदद करने वाले जहाजों के लिए खुलेगा, लेकिन बाल्टीमोर बंदरगाह के अंदर और बाहर वाणिज्यिक शिपिंग को फिर से शुरू करने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम चल रहा है। यह तब सामने आई है जब व्हाइट हाउस ने मंगलवार को घोषणा की कि जो बिडेन शुक्रवार को शहर की यात्रा करेंगे।

पावर फेल होने से टकरा गया था जहाज

बता दें कि पिछले हफ्ते को मालवाहक जहाज 'पावर फेल' होने के कारण पटाप्सको नदी पर बने पुल के स्तंभ से टकरा गया था। टक्कर के बाद पुल टूट गया था और छह लोगों की मौत हो गई थी। मलबे के कारण अब तक चार मजदूरों के शव बरामद नहीं हो सके हैं। इस मालवाहक जहाज के 21 सदस्यीय चालक दल में से 20 भारतीय और एक श्रीलंकाई है। हादसे के बाद से चालक दल के सदस्य नदी में गिरे मलबे के कारण मौके पर फंसे हुए हैं।

यह भी पढ़ें- बाल्टीमोर में मलबे के बीच फंसे चालक दल के भारतीय सदस्य, निकालने में लग सकता समय