Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध के बीच 900 अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व की ओर बढ़े, चार बार किया हमला

पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि लगभग 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में आ गए हैं। पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध पर बढ़ते तनाव के बीच पिछले सप्ताह में इराक में कम से कम 12 बार और सीरिया में चार बार अमेरिकी और गठबंधन सैनिकों पर हमला किया गया। इस हमले में कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आई हैं।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Fri, 27 Oct 2023 05:21 AM (IST)
Hero Image
पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि लगभग 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में आ गए हैं।

एएफपी, वाशिंगटन। पेंटागन ने गुरुवार को कहा कि लगभग 900 से अधिक अमेरिकी सैनिक मध्य पूर्व में आ गए हैं। पेंटागन के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट्रिक राइडर ने कहा कि इजराइल-हमास युद्ध पर बढ़ते तनाव के बीच, पिछले सप्ताह में इराक में कम से कम 12 बार और सीरिया में चार बार अमेरिकी और गठबंधन सैनिकों पर हमला किया गया है।

सैनिकों पर हुए हमले में कुल 21 अमेरिकी बलों को मामूली चोटें आई हैं, जिनमें से अधिकांश को दर्दनाक मस्तिष्क चोटें आईं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इस सप्ताह रिपोर्ट दी है कि अमेरिकी सेना संदिग्ध ईरान समर्थित समूहों द्वारा हमलों में वृद्धि के दौरान अपने मध्य पूर्व बलों की सुरक्षा के लिए नए उपाय कर रही थी, और जरूरत पड़ने पर सैन्य परिवारों को निकालने की संभावना को खुला छोड़ रही थी।

अधिकारियों का कहना है कि उपायों में अमेरिकी सैन्य गश्त बढ़ाना, आधार सुविधाओं तक पहुंच को प्रतिबंधित करना और ड्रोन और अन्य निगरानी अभियानों सहित खुफिया संग्रह को बढ़ावा देना शामिल है। अधिकारियों का कहना है कि अमेरिका अपनी सैन्य सुविधाओं पर गार्ड टावरों से निगरानी बढ़ा रहा है, बेस पहुंच बिंदुओं पर सुरक्षा बढ़ा रहा है और संभावित आने वाले ड्रोन, रॉकेट और मिसाइलों का मुकाबला करने के लिए अभियान बढ़ा रहा है।

यह भी पढ़ें: Israel Hamas War: अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाने के खिलाफ ईरानी नेता को राष्ट्रपति बाइडन की चेतावनी

यह भी पढ़ें: Hurricane Otis in Mexico: मेक्सिको में ओटिस तूफान का कहर, अब तक 27 लोगों की मौत; अरबों का नुकसान