Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk पर भड़के Joe Biden, कहा- ट्विटर दुनिया भर में झूठ फैला रहा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एलन मस्क के ट्विटर खरीदने पर कहा अब हम सभी इस बारे में चिंतित हैं एलन मस्क ( Elon Musk) ने एक ऐसा संगठन खरीदा है जो पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है ...

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sat, 05 Nov 2022 08:57 AM (IST)
Hero Image
जो बाइडेन ने कहा ट्विटर दुनिया भर में झूठ फैला रहा

रोसमोंट, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि एलन मस्क ने ट्विटर पर एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदा है जो दुनिया भर में झूठ फैलाता है।

'और अब हम सभी किस बारे में चिंतित हैं: मस्क एक ऐसा संगठन खरीदता है जो पूरी दुनिया में झूठ फैलाता है ... अमेरिका के पास अब कोई संपादक नहीं है। एक भी संपादक मौजूद नहीं हैं। हम कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि बच्चे यह समझने में सक्षम होंगे कि क्या दांव पर लगा है ?'

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे के अनुसार इससे पहले भी बाइडेन अभद्र भाषा और गलत सूचना को कम करने की आवश्यकता के बारे में स्पष्ट रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्विटर, फेसबुक और कोई भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जहां गलत सूचना फैलाई जा सकती है, वो सभी इसके तहत आते हैं।

40 लाख यूएस डॉलर  प्रतिदिन का नुकसान

ट्विटर से कर्मचारियों की संख्या में कटौती करना के संबंध में मस्क ने ट्वीट किया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन 4 मिलियन यूएस डॉलर (40 लाख यूएस डॉलर)   प्रतिदिन के नुकसान के कारण कंपनी के पास कोई विकल्प नहीं था। सभी निकले गए कर्मचारियों को 3 महीने का भत्ता दिया गया है, जो कि कानूनी बाध्यता से 50 प्रतिशत अधिक है।

ब्लू टिक के लिए चुकाने होंगे 8 डॉलर

बता दें कि एक दिन पहले ही एलन मस्क ने घोषणा की है कि अब ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर चुकाने होंगे। ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत 8 डॉलर प्रति माह होगी। भारतीय रुपये में 660.63 रुपये अब 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे। उल्लेखनीय है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में ट्विटर (Twitter Deal) को खरीद लिया था। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि अब चिड़िया मुक्त हो गई है।

एलन मस्क ने 28 अक्टूबर को संभाली कमान

एलन मस्क ने 28 अक्टूबर को ट्विटर (Twitter) की कमान संभाली है। ट्विटर के मालिक बनने के बाद ही सबसे पहले मस्क ने ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाया।

यह भी पढ़ें- Twitter में कर्मचारियों की छंटनी पर बोले मस्क- नहीं बचा कोई विकल्प, रोज हो रहा था इतना नुकसान

यह भी पढ़ें- Twitter ने भारत में भी शुरू की कर्मचारियों की छंटनी, मस्क बोले-कमाई घटने के लिए एक्टिविस्ट जिम्मेदार