Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका में भारतवंशी की मौत पर हंसने वाले पुलिसकर्मी को ड्यूटी से हटाया गया, जानिए क्या है पूरा मामला?

अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कुंडुला की मौत का मजाक उड़ाने और हंसने वाले पुलिस अधिकारी डेनिएल आडरर को गश्ती ड्यूटी से हटा दिया गया है। सिएटल पुलिस विभाग ने गुरुवार को डेनिएल को ड्यूटी से हटाए जाने की पुष्टि की। आरोपित पुलिस अधिकारी बाडी कैमरे से एक क्लिप को लेकर जांच के घेरे में आ गए। क्लिप की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हुई।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 29 Sep 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
भारतीय छात्रा जाह्नवी कुंडुला की मौत (फाइल फोटो)

न्यूयार्क, आइएएनएस। अमेरिका में भारतीय छात्रा जाह्नवी कुंडुला की मौत का मजाक उड़ाने और हंसने वाले पुलिस अधिकारी डेनिएल आडरर को गश्ती ड्यूटी से हटा दिया गया है। साउथ लेक यूनियन में नार्थ ईस्टर्न यूनिवर्सिटी की छात्रा जाह्नवी को गत 23 जनवरी को पुलिस के एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें उनकी मौत हो गई थी।

सिएटल पुलिस विभाग ने गुरुवार को डेनिएल को ड्यूटी से हटाए जाने की पुष्टि की। आरोपित पुलिस अधिकारी बाडी कैमरे से एक क्लिप को लेकर जांच के घेरे में आ गए। जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना गया कि जाह्नवी के जीवन का सीमित मूल्य था और बस एक चेक देकर मामला निपटा दो।

यह भी पढ़ें: 'हत्यारे पुलिसकर्मी को सजा दो', भारतवंशी जाह्नवी को न्याय दिलाने के लिए अमेरिका के सिएटल में प्रदर्शन

क्लिप की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना हुई। नेताओं, सांसदों एवं विभिन्न संगठनों ने डेनिएल को पुलिस सेवा से बर्खास्त करने की मांग की। इसी महीने सिएटल पुलिस अधिकारी गिल्ड को अपने बचाव में लिखे पत्र में डेनिएल ने कहा था कि उनकी टिप्पणी दुर्भावनापूर्ण नहीं थी।

यह भी पढ़ें: ऑफिसर्स गिल्ड आए ऑडरर के बचाव में आगे, बोले- वायरल वीडियो पूरी कहानी को नहीं करते हैं बयां