Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ब्राजील में अपना परिचालन बंद करेगी कंपनी एक्स, एलन मस्क ने फैसले के लिए शीर्ष न्यायाधीश को दोषी ठहराया

एलन मस्क ने ब्राजील में एक्स के परिचालन को तत्काल बंद करने की घोषणा कर दी है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने शनिवार को दी और इस फैसले के लिए कंपनी ने ब्राजील के शीर्ष न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस को दोषी ठहराया है। एक्स ने कहा कि मोरेस ने कानून का पालन करने के बजाय उन्होंने ने ब्राजील में उनके कर्मचारियों को डराया और धमकाया।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 04:59 AM (IST)
Hero Image
ब्राजील में अपना परिचालन बंद करेगी कंपनी एक्स

 एएनआई, कैलिफोर्निया। ट्विटर से एक्स बनी एलन मस्क की कंपनी को एक बड़ा झटका लगा है। एक्स ब्राजील में अपना परिचालन तत्काल प्रभाव से बंद कर रही है। इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स ने शनिवार को दी और इस फैसले के लिए कंपनी ने ब्राजील के शीर्ष न्यायाधीश एलेक्जेंडर डी मोरेस को दोषी ठहराया है।

एक्स कंपनी ने कहा-हमें डराया और धमकाया

एक्स की ग्लोबल गवर्नमेंट अफेयर्स टीम ने अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से अलेक्जेंड्रे डी मोरेस पर सेंसरशिप आदेशों का पालन न करने पर ब्राजील में उनके कानूनी प्रतिनिधि को गिरफ्तारी की धमकी देने का आरोप लगाया है और कहा कि मोरेस ने कानून का पालन करने के बजाय, उन्होंने ने ब्राजील में उनके कर्मचारियों को डराया और धमकाया।

रॉयटर्स ने बताया है कि सोशल मीडिया दिग्गज ने कथित तौर पर मोरेस द्वारा हस्ताक्षरित एक दस्तावेज की तस्वीरें प्रकाशित कीं, जिसमें कहा गया है कि अगर प्लेटफॉर्म मोरेस के आदेशों का पूरी तरह से पालन नहीं करता है तो एक्स प्रतिनिधि राहेल नोवा कॉन्सेकाओ के खिलाफ प्रतिदिन 20,000 रीसिस (3,653 डॉलर) का जुर्माना और गिरफ्तारी का आदेश लगाया जाएगा।

एलन मस्क ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की

साथ ही एक्स ने कहा कि हमारी सेवा ब्राजील के लोगों के लिए उपलब्ध है। यानी इसका मतलब है अब एक्स ब्राजील में अपने ऑफिस बंद कर देगा लेकिन सर्विसेज रिमोटली ऑपरेट करेगा। साथ ही एक्स ने कहा कि हमें गहरा दुख है कि हमें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया है। एक्स के मालिक एलन मस्क ने भी फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और अलेक्जेंड्रे डी मोरेस के फैसले को न्याय का घोर अपमान कहा है।