Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Los Angeles Fire: लॉस एंजिल्स के जंगलों में भयानक आग, 10,000 एकड़ से ज्यादा प्रकृतिक संपदा जलकर राख

अमेरिका का लॉस एंजिल्स भी इन दिनों प्रचंड गर्मी से त्रस्त है। लॉस एंजिल्स काउंटी में पिछले कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है। जंगल की इस आग में अबतक 10000 एकड़ से ज्यादा प्रकृतिक संपदा जलकर राख हो गई है। लॉस एंजिल्स प्रशासन ने 1200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया और आग के कारण शहर के एक प्रमुख अंतर्राज्यीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

By Abhinav Atrey Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 17 Jun 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
लॉस एंजिल्स के जंगलों में लगी भयानक आग। (फोटो, एपी)

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजिल्स। अमेरिका का लॉस एंजिल्स भी इन दिनों प्रचंड गर्मी से त्रस्त है। लॉस एंजिल्स काउंटी में पिछले कई दिनों से भीषण आग लगी हुई है। जंगल की इस आग में अबतक 10,000 एकड़ से ज्यादा प्रकृतिक संपदा जलकर राख हो गई है।

लॉस एंजिल्स प्रशासन ने 1,200 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। आग के कारण शहर के एक प्रमुख अंतर्राज्यीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया और पास में ही स्थित झील को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया।

फ्रीवे के पास 3,600 एकड़ से अधिक क्षेत्र जला

कैलिफोर्निया के वानिकी एवं अग्नि सुरक्षा विभाग के मुताबिक, आग ने लॉस एंजिल्स से लगभग 62 मील उत्तर-पश्चिम में गोर्मन में अंतरराज्यीय 5 फ्रीवे के पास 3,600 एकड़ से अधिक क्षेत्र को जला दिया है।

हंगरी वैली और पिरामिड झील आग के खतरे के कारण बंद

लॉस एंजिल्स काउंटी फायर सर्विस डिपार्टमेंट ने बताया कि कैलिफोर्निया राज्य पार्क सेवा ने गोर्मन में हंगरी वैली इंटरटेनमेंट क्षेत्र से निवासियों को निकाला। साथ ही हंगरी वैली और पिरामिड झील को आग के खतरे के कारण बंद कर दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि आग शनिवार दोपहर करीब 1:45 बजे लगी।

ये भी पढ़ें: यूक्रेन में शांति के लिए रखी गई 'शर्त' पर भारत सहमत नहीं, सम्‍मेलन में शामिल 12 देशों ने नहीं किए हस्‍ताक्षर