Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Plano plane crash: टेक्सास के शॉपिंग सेंटर के बाहर भीषण विमान दुर्घटना, पायलट की मौके पर हुई मौत

टेक्सास के प्लानो में भीषण हादसा हुआ है। यहां एक स्ट्रिप मॉल के दरवाजे पर मंगलवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर जल गया। इस हादसे में पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। राहत ही बात यह रही कि मॉल के आसपास मौजूद लोगों को कोई चोट नहीं आई। बता दें कि एयर पार्क-डलास हवाई अड्डे के उत्तर में शाम लगभग 6 बजे विमान (Mooney M20) दुर्घटनाग्रस्त हुआ।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 22 Nov 2023 08:50 AM (IST)
Hero Image
टेक्सास के शॉपिंग सेंटर के बाहर भीषण विमान दुर्घटना (Image: Jagran Graphic)

एपी, प्लानो (अमेरिका)। टेक्सास के एक स्ट्रिप मॉल के दरवाजे पर मंगलवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर जल गया। इस हादसे में पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, इस हादसे के कारण एक कार में आग लग गई, लेकिन किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि सिंगल इंजन मूनी एम20 (Mooney M20), एयर पार्क-डलास हवाई अड्डे के उत्तर में शाम लगभग 6 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसमें पायलट के अलावा और कोई भी सवार नहीं था।

घटनास्थल की सामने आई तस्वीरें

घटनास्थल की कई तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें प्लानो के डलास उपनगर में शॉपिंग सेंटर के ठीक बाहर एक नेल सैलून और भोजनालय के बगल में पार्किंग की जगह पर मलबा दिखाई दे रहा है। अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के कारण खड़ी कार में आग लग गई, लेकिन वाहन के अंदर कोई मौजूद नहीं था। पुलिस ने पुष्टि की कि पायलट की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटना की हो रही जांच

अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है। यह अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि विमान छोटे उपनगरीय हवाई अड्डे पर उड़ान भर रहा था या लैंड करने की कोशिश कर रहा था, जहां एक ही रनवे है।

यह भी पढ़े: Israel Hamas War: तो अब जल्द थम जाएगा युद्ध? गाजा में बंधकों की रिहाई पर इजरायल हमास के बीच होगा संघर्ष विराम समझौता

यह भी पढ़े: Israel-Hamas War: इजरायल ने गाजा के खान यूनिस में इमारत पर की एयर स्ट्राइक, 15 की मौत; 22 से अधिक घायल